×

Etawah News: बोर्ड परीक्षा के दौरान अचानक पहुंचे डीएम, कहा- नकल करने और कराने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

Etawah News: इटावा में यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर 73 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर यूपी बोर्ड की परीक्षा देने के लिए हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र- छात्राएं अपनी परीक्षा समय अनुसार दे रहे हैं।

Ashraf Ansari
Published on: 27 Feb 2023 5:08 PM GMT
Etawah DM Avnish Rai supervised board exam
X

Etawah DM Avnish Rai supervised board exam

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में चल रही यूपी बोर्ड की परीक्षा का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी अवनीश राय जनपद के तमाम इलाकों में पहुंचे, जहां पर उन्होंने परीक्षा केंद्र पर पहुंच कर परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दे रहे छात्रों का हालचाल जाना। उनकी निगरानी में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया। साथ ही परीक्षा केंद्र पर मौजूद शिक्षकों को दिशा निर्देश दिए।

इटावा में यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर 73 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर यूपी बोर्ड की परीक्षा देने के लिए हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र- छात्राएं अपनी परीक्षा समय अनुसार दे रहे हैं। योगी सरकार के कड़े आदेश के बाद जनपद में किसी भी तरीके की नकल न हो सके, जिसको लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी लगातार परीक्षा केंद्रों का जायजा ले रहे हैं। शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा कराई जा रही है। समय-समय पर जिला विद्यालय निरीक्षक अधिकारी राजू राणा परीक्षा केंद्रों पर पहुंच कर परीक्षा दे रहे छात्रों से मुलाकात कर रहे हैं। परीक्षा केंद्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया जा रहा है जिससे किसी भी तरीके की नकल न हो सके। परीक्षा केंद्र पर मौजूद शिक्षकों को भी आदेश दिए जा रहे हैं कि किसी भी हाल में नकल ना हो पाए।

परीक्षा केंद्र पर अचानक पहुंचे डीएम

जिले में चल रही यूपी बोर्ड की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी अवनीश राय सदर क्षेत्र के इलाके में बने विद्यालय में पहुंचे जहां पर परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आए छात्रों से मुलाकात की। इसके बाद जसवंत नगर इलाके में पहुंचे जहां पर परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों का हालचाल जाना और उनकी निगरानी में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी चेक किया गया।

नकल करते या नकल कराते हुए पकड़े जाने पर होगी सख्त कार्रवाई

जिला अधिकारी अवनीश राय ने परीक्षा केंद्र पर तैनात शिक्षकों को आदेश दिए हैं कि किसी भी हाल में परीक्षा के दौरान नकल न हो सके। अगर परीक्षा के दौरान कोई भी छात्र या छात्रा नकल करती हुई पाई जाएगी तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। वहीं, अगर कोई शिक्षक या स्कूल का स्टाफ नकल कराते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story