×

UP News: मजदूरों से भरी मिनी बस में लगी भीषण आग, जयपुर से नेपाल जा रही थी गाड़ी

UP News: बस में आग लगने के बाद मजदूरों के बीच अफरातफरी मच गई। वे मदद के लिए चीखने – चिल्लाने लगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Nov 2022 2:55 AM GMT
fire in etawah mini bus
X

मजदूरों से भरी मिनी बस में लगी भीषण आग (photo: social media )

UP News: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मजदूरों से भरी एक मिनी बस में भीषण आग लग गई। देखते ही देखती पूरी बस जलकर खाक हो गई। बस में 17 नेपाली मजदूर सवार थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। घटना रविवार देर रात की बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बस नेपाली मजदूरों को लेकर जयपुर से नेपाल जा रही थी। प्रशासन ने सभी मजदूरों को दूसरी बस से नेपाल रवाना कर दिया है।

बस में आग लगने के बाद मजदूरों के बीच अफरातफरी मच गई। वे मदद के लिए चीखने – चिल्लाने लगे। कई लोगों ने चलती हुई बस से छलांग लगा दी, जिसके कारण उन्हें चोटें भी आईं। माइलस्टोन 131 पर बस में आग लगने की खबर मिलने के बाद कुदरैल पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। उनकी सूचना पर जिला मुख्यालय से दमकल विभाग की गाड़ियां भी पहुंची, जिसके बाद बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। कुछ घंटों में दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

लेकिन तब तक मजदूरों का बस के अंदर रखा कीमती सामान जलकर नष्ट हो गया। मजदूर काफी गमगीन थे क्योंकि बस के अंदर उनके कई कीमती सामान थे, जिनमें रूपये पैसे से लेकर जेवरात तक शामिल हैं। बस को राजस्थान के प्रतापनगर का रहने वाला एक शख्स चला रहा था। आग लगने से जलकर खाक हुई बस को उसराहार थाना क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे की कुदरैल चौकी पर खड़ा करके रखा गया है।

शॉट सर्किट की आशंका

इटावा के अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सत्यपाल सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया आग की वजह शॉट सर्किट लगती है। फिर भी दमकल विभाग इस पूरे मामले की जांच कर रहा है कि आग लगने की आखिर वजह क्या है। उन्होंने कहा कि बस में सवार यात्री आग लगने के बाद के बारे में सही – सही और सटीक जानकारी नहीं दे रहे हैं। वे सदमे में हैं। सभी यात्रियों को रात 12 बजे ही दूसरे वाहन से नेपाल भेज दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story