Etawah News: बलरई सीमा पर थाना निरीक्षक ने चलाया चेकिंग अभियान, कटे वाहनों के चालान

Etawah News: बलरई थाना पुलिस द्वारा नगला खंगर फिरोजाबाद बॉर्डर से पहले संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की सघन चेकिंग की गई।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Chitra Singh
Published on: 21 Jun 2021 5:02 PM GMT
checking campaign in Etawah
X

चेकिंग अभियान

इटावा, जसवंतनगर: बलरई थाना पुलिस (Balrai Police) द्वारा नगला खंगर फिरोजाबाद बॉर्डर से पहले संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की सघन चेकिंग की गई। इस दौरान दर्जन भर वाहनों की ई चालान भी किए गए।

देर शाम बलरई थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में एसआई सनत कुमार व एसआई सुमेश चंद्र,अरुण कुमार सहित पुलिसकर्मियों ने फिरोजाबाद बॉर्डर से पहले अपने थाने की सीमा में सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान तमाम दो पहिया चार पहिया वाहन चालकों की तलाशी ली गई। बड़े वाहनों की डिग्गी, सीट, टूलबॉक्स इत्यादि चेक किए गए, किंतु किसी भी तरह की कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं पाई गई।

विदित हो कि बलरई थाने की अंतिम सीमा पर स्थित गदोखर गांव से फिरोजाबाद जनपद की सीमा शुरू हो जाती है। ऐसे में अपराधिक तत्व भी मौका पाते ही यहां से प्रवेश कर बैठते हैं। इधर कुछ दूर बसे गांव असरोही से मैनपुरी जनपद की सीमा शुरू हो जाती है। जबकि दूसरी ओर बाउथ गांव के बाद यमुना पार करते ही आगरा जनपद की सीमा शुरू हो जाती है। ऐसे में यह बॉर्डर अत्यंत संवेदनशील माना जाता है। और यहां बलरई थाना पुलिस को हमेशा चौकसी बरतनी पड़ती है।

बदहाल सड़के

इटावा -जसवंतनगर- कचौरा बाईपास (Etawah - Jaswantnagar - Kachora Bypass) रेलवे ओवरब्रिज के पास सड़क पर हुए बड़े बड़े गड्ढे हादसों को दावत दे रहे हैं। ब्रिज की टूटी हुई रेलिंग कई हादसों के बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों की उपेक्षा का शिकार है।

हाईवे स्थित मॉडर्न तहसील के सामने से गए कचौरा बाईपास पर रेलवे ओवर ब्रिज के आस पास सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढों में आए दिन हादसे होते हैं। किसी का हाथ टूटता है, तो किसी का पैर, कोई साइकिल समेत गड्ढों में चला जाता है, तो कोई बाइक समेत गिरता है। कभी-कभी तो बड़े वाहन भी गड्ढों में फंसकर दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। आए दिन यहां होने वाले छुटपुट हादसों की तो गिनती कर पाना संभव नहीं है। ऐसा नहीं है कि सड़क पर हो रहे यह गहरे गहरे गड्ढे किसी को दिखाई ना देते हों। यहां से कचौरा घाट होकर आगरा के रास्ते राजस्थान गुजरात महाराष्ट्र इत्यादि के लिए हल्के और भारी वाहनों का आवागमन दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है।

सड़क किनारे गड्ढा

क्षेत्र के तमाम छोटे-बड़े वाहन टोल टैक्स बचाने के लिए कचौरा मार्ग से होकर आगरा की ओर निकल जाते हैं और इस रूट से आने जाने वालों की तादाद दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। बारिश के कारण गड्ढों की संख्या भी तेजी से बढ़ी है, जहां कुछ दिन पहले छोटे छोटे गड्ढे दिख रहे थे, वही गड्ढे अब धीरे-धीरे बड़ा रूप लेते जा रहे हैं। रेलवे ओवरब्रिज के दोनों ओर सौ सौ मीटर दूर तक सड़क किनारे यह बड़े-बड़े गड्ढे दिन प्रतिदिन लोगों को हादसों का शिकार बना रहे हैं।

ओवरब्रिज की टूटी पड़ी रेलिंग भी अधिकारियों की उपेक्षा का शिकार है और आए दिन इस ब्रिज से कोई न कोई हादसा हो जाता है। पिछले साल तो एक ट्रक ही इस टूटी रेलिंग से नीचे गिर गया था। इसके बावजूद भी जिम्मेदार अधिकारियों ने इस ओर कतई ध्यान नहीं दिया है। इस संबंध में पहले भी समाचार प्रकाशित किया गया तब भी जिम्मेदार अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंगी और वह बड़े बड़े हादसों का इंतजार कर रहे हैं इन अधिकारियों को कौन समझाए कि हादसे में जान देने वाले कोई इनके अपने भी हो सकते हैं। क्षेत्रीय जनता ने हादसों से बचने के लिए सड़क किनारे हुए गड्ढों और टूटी पड़ी ब्रिज की रेलिंग को तत्काल सही कराने की मांग उच्चाधिकारियों से की है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story