×

Etawah: नाबालिका वधू ने अपने से दुगुनी उम्र का दूल्हा देख शादी से किया इन्कार, दूल्हा पक्ष ने आभूषण हडपने का लगाया आरोप

Etawah News: जिस पर बालिका वधू नीतू (16 वर्ष) पुत्री बलराम सिंह दिव्यांग ने सार्वजनिक दूल्हे के साथ शादी करने से साफ इन्कार कर दिया। जिसके बाद दूल्हा पक्ष सहित वधू का मामा मामला शान्त कराकर जबरन शादी कराने के लिए पूरी रात दबाब बनाता रहा।

Sandeep Mishra
Published on: 8 July 2022 8:00 AM GMT
मां के साथ बैठी मेहंदी लगे हाथ दिखाती नाबालिक वधू बनने से बची लडकी
X

मां के साथ बैठी मेहंदी लगे हाथ दिखाती नाबालिक वधू बनने से बची लडकी (फोटों साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Etawah News: इटावा कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम नगला बाग कुसना में बीती रात्रि 10 बजे दूल्हा सहित बारातियों के उस समय होश उड गये। जब शादी की रश्में शुरू होने से पहले प्रथम रस्म तिलकोत्सव की तैयारियां प्रारम्भ हुईं। इसी बीच दुल्हन बनी नाबालिका वधू की नजर सहेलियों के साथ एक झरोखे से दूल्हे पर पड गई। जिस पर अपने से दुगुनी उम्र का दूल्हा देख नाबालिका वधू ने हंगामा खडा कर दिया और दूल्हा सहित बारातियों के अफरा-तफरी के साथ होश उड गये।

जिस पर बालिका वधू नीतू (16 वर्ष) पुत्री बलराम सिंह दिव्यांग ने सार्वजनिक उक्त दूल्हे के साथ शादी करने से साफ इन्कार कर दिया। जिसके बाद दूल्हा पक्ष सहित बालिका वधू का सगा मामा मामला शान्त कराकर जबरन शादी कराने के लिए पूरी रात दबाब बनाता रहा। बालिका वधू की माँ मीना देवी ने बताया कि उसकी नाबालिग पुत्री की शादी के लिए ग्राम खितौरा निवासी सगा मामा जबरन शादी कराना चाहता था। जिसके लिए थाना ऊसराहार क्षेत्र के ग्राम जाफरपुरा (समथर) निवासी रवि कुमार (33 वर्ष) पुत्र स्व0 जगदीश चन्द्र के साथ मामा ने लडके की फोटो दिखाकर रिश्ता तय कर लिया था।

जबकि परिजनों द्वारा लडके को देखने का कई बार प्रयास किया गया। लेकिन दूल्हा पक्ष ने बार-बार वही एक सुन्दर फोटो दिखाकर लडका बाहर नौकरी कर रहा है, कहकर टाल मटोल की जाती रही। बीती बुधवार की रात्रि करीब 10 बजे एक दर्जन कारों में सवार होकर दूल्हा करीब एक सैकडा बारातियों के साथ शादी रचाने पहुंचा था। शादी की रश्में शुरू होने से पूर्व प्रथम रश्म के तहत तिलकोत्सव के लिए जैसे ही लडका कार्यक्रम स्थल पर पहुंचा, इसी बीच दुल्हन बनी पुत्री नीतू ने अपनी सहेलियों के साथ किसी झरोखे से अपनी उम्र से दुगुनी उम्र के दूल्हे को देखकर शादी से साफ इन्कार कर दिया।

पुत्री के इस निर्णय पर पूरा परिवार सहमत था। वहीं दूल्हा पक्ष द्वारा आभूषण आदि कीमती सामान हडपने के आरोप पर बालिका वधू की माँ मीना देवी ने बताया कि जब शादी की कोई भी रश्म अदायगी नहीं हो सकी। फिर दूल्हा पक्ष का कोई भी जेवर आदि सामान उनके पास कैसे आ सकता है? दूल्हा पक्ष का लगाया गया आरोप पूरी तरह झूठा है। उक्त सम्बन्ध में पुलिस ने अपनी जाँच पडताल शुरू कर दी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story