×

Etawah News: फर्जी निकली मोबाइल चोरी की घटना, दुकानदार ने पुलिस से मांगी माफ़ी

Etawah News: दुकानदार ने कर्ज से परेशान होकर फर्जी मोबाइल चोरी की घटना दर्ज कराई थी जिसका पुलिस ने खुलासा कर दिया और आगे की जांच पड़ताल भी शुरू की।

Ashraf Ansari
Published on: 29 March 2023 9:49 PM GMT (Updated on: 30 March 2023 10:37 AM GMT)
Etawah News: फर्जी निकली मोबाइल चोरी की घटना, दुकानदार ने पुलिस से मांगी माफ़ी
X
etawah ssp

Etawah News: यूपी के इटावा में पुलिस ने एक दुकान से 46 मोबाइल चोरी की घटना का खुलासा कर दिया है। ऐसे में पता चला है कि मोबाइल दुकान से चोरी नहीं हुए थे। दुकानदार ने कर्ज से परेशान होकर फर्जी मोबाइल चोरी की घटना दर्ज कराई थी जिसका पुलिस ने खुलासा कर दिया और आगे की जांच पड़ताल भी शुरू की।

आरोपी दुकानदार ने पुलिस से मांगी माफी

इटावा जिले के चकर नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बंगाली डॉक्टर वाली गली में रहने वाले राहुल गुप्ता उर्फ गोलू ने चकर नगर पुलिस को 20 मार्च 2023 को थाने में प्रार्थना पत्र दिया। बताया कि उनकी दुकान से 46 मोबाइल चोरी हो गए, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 25/23 धारा 380 और 457 में अभियोग पंजीकृत कर लिया। इसके बाद पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया और दुकानदार से मोबाइल का विवरण मांगा तो दुकानदार मोबाइल का विवरण दिखाने में नाकाम रहा जिसके बाद पुलिस को उस दुकानदार पर शक हुआ और दुकानदार से सख्ती से पूछताछ की तो दुकानदार ने बताया कि उसने कर्ज से परेशान होकर अपनी दुकान में चोरी की घटना कि फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिससे जो लोग कर्जा मांग रहे वह कर्जा मांगना बंद कर दें। इसके बाद आरोपी दुकानदार एसएसपी के पास पहुंचा जहां पर उसने एसएसपी के सामने माफी मांगी और कहा कि आगे से ऐसा नहीं होगा। वहीं पुलिस ने झूठी सूचना देकर गलत अभियोग पंजीकृत कराने के संबंध में बादी के विरुद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही शुरू की।

वहीं पूरे मामले को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कहा कि दुकानदार के द्वारा फर्जी मोबाइल चोरी की घटना दर्ज कराई गई थी और उस का पुलिस ने खुलासा कर दिया है दुकानदार ने कर्ज से परेशान होकर इस तरह की की घटना को अंजाम दिया था लेकिन पुलिस ने इसका खुलासा किया वहीं पुलिस को गुमराह करना या परेशान करना गलत है ऐसा करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story