×

Etawah News: एक-दूजे के हुए 151 जोड़े, BJP विधायक सरिता भदौरिया ने वर-वधू को दिया आशीर्वाद

Etawah News: जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 151 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ। भाज पा की सदर विधायक सरिता भदौरिया ने नए जोड़ों को आशीर्वाद दिया।

Ashraf Ansari
Published on: 7 March 2023 4:08 PM GMT
151 pairs of each other in Etawah, BJP MLA Sarita Bhadoria blessed the bride and groom
X

इटावा: एक-दूजे के हुए 151 जोड़े, BJP विधायक सरिता भदौरिया ने वर-वधू को दिया आशीर्वाद

Etawah News: जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 151 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी की सदर विधायक सरिता भदौरिया समेत बीजेपी के तमाम नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। जिले के भरथना इलाके के एसएवी इंटर कॉलेज ग्राउंड में मंगलवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय जनता पार्टी की सदर विधायक सरिता भदौरिया पहुंची, जहां पर उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ किया इस कार्यक्रम में 151 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत ब्लाक ताखा क्षेत्र से 23 लोगों का विवाह संपन्न हुआ।

वर-वधू के ऊपर फूलों की बारिश की गई

वहीं भरथना क्षेत्र से 37, भरथना नगर पालिका क्षेत्र से 24, महेवा ब्लॉक से 48, चकरनगर ब्लॉक से 10 और बकेवर नगर पंचायत से 6 जोड़ों ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत विवाह किया। इस मौके पर मौजूद लोगों ने वर-वधू के ऊपर फूलों की बारिश की। योजना की बीजेपी विधायक ने की तारीफ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जनपद में समय-समय पर कार्यक्रम किए जाते हैं। इस कार्यक्रम के तहत वर-वधु का विवाह किया जाता है।

विवाह का सारा खर्चा सरकार उठाती है

इसको लेकर सदर विधायक सरिता भदोरिया ने बताया कि हमारी सरकार के द्वारा ऐसे लोगों का विवाह संपन्न कराया जाता है और उनकी विवाह का खर्च उठाया जाता है जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर होते हैं और विवाह के लिए उनके पास पैसे नहीं होते हैं। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जो लोग अपना रजिस्ट्रेशन कराते हैं उनको मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कार्यक्रम में बुलाया जाता है और रीति रिवाज के साथ उनका विवाह संपन्न कराया जाता है। इस विवाह के तहत पूरा खर्चा सरकार के द्वारा उठाया जाता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story