Etawah: ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ अभियान किया तेज, SSP ने 8 ट्रक को सीज कर पहुंचाया थाने

Etawah: जिला प्रशासन ने अब इन ओवर लोड वाहनों को सीज करने के अपने अभियान को तेज कर दिया है। जनपद की पुलिस व एआरटीओ ने सड़क पर गुजर रहे ओवरलोड वाहनों को पकड़ कर सीज करना शुरू कर दिया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 May 2022 11:09 AM GMT (Updated on: 11 May 2022 2:41 PM GMT)
Etawah News
X

Etawah : ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ अभियान किया तेज।

Etawah: जिला प्रशासन ने अब इन ओवर लोड वाहनों को सीज करने के अपने अभियान को तेज कर दिया है। जनपद की पुलिस व एआरटीओ (ARTO) ने सड़क पर गुजर रहे ओवरलोड वाहनों को पकड़ कर सीज करना शुरू कर दिया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से ओवरलोड माफिया में हड़कम्प मचा हुआ है। आज जनपद के इकदिल थाना क्षेत्र में खनिज विभाग, एआरटीओ विभाग, सेल टेक्स व पुलिस विभाग ने हाइवे पर 8 ओवरलोड वाहनों को पकड़ा और उन्हें सीज कर दिया है। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से ओवरलोड माफिया में हड़कम्प मचा हुआ है।

ओवर लोड माफिया की दबंगई आई सामने

आज जिला प्रशासन के द्वारा थाना इकदिल इलाके (Thana Ikdil area) में हाइवे पर जिन आठ ओवर लोड ट्रकों को पकड़ कर सीज किया है। उन्हें छुड़ाने के लिए ओवर लोड माफिया की दबंगई खुल कर सामने आई है। बताया गया कि सीज किये गए वाहनों को इकदिल थाने तक ले जाने के लिये तीन घंटे से भी ज्यादा वक्त लग गया। इसके पीछे का कारण यह है कि जिन 8 ओवरलोड ट्रकों को एआरटीओ, सेल टेक्स व खनन अधिकारी ने पकड़ कर सीज किया है उन्हें छुड़ाने के लिए इन ओवरलोड माफिया ने अधिकारियों से जमकर अभद्रता व इस कार्रवाई का विरोध किया। इन ओवरलोड ट्रकों को प्रशासन के कब्जे से छुड़ाने के लिए भी इन ओवरलोड माफिया ने प्रयास भी किये। जब एआरटीओ, सेल टैक्स व खनन विभाग के अधिकारियों ने एसएसपी इटावा (SSP Etawah) को मौके की स्थिति से अवगत कराया तब एसएसपी ने तत्काल अतिरिक्त फोर्स भेज कर सभी सीज ट्रकों को थाना इकदिल पहुंचाया।

दबंग भाजपा नेता इस ओवरलोडिंग में है शामिल

जानकारी मिली है कि मध्यप्रदेश से गिट्टी मौरंग के ओवरलोड ट्रक उत्तर प्रदेश की सीमा में उदी व बकेवर होकर प्रवेश करते हैं। बताया गया है कि उत्तर प्रदेश की सीमा में आ रहे इन ओवरलोड ट्रकों को स्थानीय भाजपा के दबंग नेताओं का संरक्षण प्राप्त रहता है और इन दबंग ओवरलोड माफिया पकड़े जाने पर अपने अपने ट्रकों को छुड़वाने के लिये अधिकारियों से भी अभद्रता करने से बाज नही आते हैं।

ओवरलोड वाहनों के पास होने का प्रमुख स्थान है उदी चेकपोस्ट

ओवरलोड वाहनों के द्वारा राजस्व की चोरी करने का सिलसिला पुराना है। ज्यदातर ओवरलोड वाहन मध्यप्रदेश के भिंड जनपद से उदी चेकपोस्ट होकर ही पास होते हैं। हालांकि शासन ने इन ओवरलोड ट्रकों को सीज करने के लिए उदी चैक पोस्ट पर एक पुलिस पिकेट की भी तैनाती की हुई है, लेकिन उदी चेकपोस्ट पर तैनात पुलिस टीम से ये ओवरलोड माफिया अपनी सैटिंग कर लेते हैं, जिस कारण से ओवरलोड ट्रक काफी आसानी से यहां से पास होते रहते हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story