×

सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने किया सरेंडर, जेल से रिहाई के बाद सैकड़ों वाहनों से किया था शक्ति प्रदर्शन

Etawah News : सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने आखिरकार आज पुलिस के सामने खुद को सरेंडर कर दिया। सपा नेता धर्मेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने उनपर 25 हजार का इनाम घोषित किया था।

Uvaish Choudhari
Reporter Uvaish ChoudhariPublished By Shivani
Published on: 14 Jun 2021 6:12 AM GMT (Updated on: 14 Jun 2021 7:23 AM GMT)
सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने किया सरेंडर, जेल से रिहाई के बाद सैकड़ों वाहनों से किया था शक्ति प्रदर्शन
X

धर्मेंद्र यादव फाइल फोटो

Etawah News: औरैया से सपा युवजन सभा (SP Party) के जिलाध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र यादव ने आखिरकार आज पुलिस के सामने खुद को सरेंडर कर दिया। सपा नेता धर्मेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने उनपर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। कुछ दिन पहले ही इटावा जेल से रिहा होने के बाद उनका एक वीडियो सामने आया था, जिसमे वह सैकड़ों गाडियों का शक्ति प्रदर्शन करते दिख रहे थे। इसी मामले में इटावा पुलिस ने गैंगेस्टर अपराधी धर्मेंद्र यादव पर कोविड गाइडलाइंस के उल्लंघन के आरोप में कई मुकदमे दर्ज किये थे।

उत्तर प्रदेश के इटावा जिला कारागार से 4 जून को रिहा होने के बाद औरैया जनपद के समाजवादी पार्टी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष व भाग्यनगर बार्ड से जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद यादव 5 जून की सुबह सैकड़ो वाहनों के काफिले के साथ लॉक डाउन के दौरान भारी भीड़ के साथ जुलूस निकाला था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

वीडियो वायरल होने के बाद इटावा पुलिस की नींद खुली थी और मामले की छानबीन शुरू कर दी थी। लॉकडाउन में 300 से अधिक वहानों का शक्ति प्रदर्शन की फजीहत के बाद मामला लखनऊ तक पहुंचा, जिसके बाद इटावा एसएसपी ब्रेजेश कुमार ने नामजद धर्मेंद व 200 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए 25 लोगों को दर्जनों वाहनों के साथ गिरफ्तार करके कार्यवाही की थी।


8 पुलिसकर्मी हुए थे सस्पेंड

पुलिस की इस लापरवाही को लेकर आलाधिकारी खासे नाराज थे जिसके बाद अपनी फजीहत बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस के तीन सिपाही, एसओ सिविल लाइन, जेल चौकी इंचार्ज, एलआईयू प्रभारी को निलंबित किया गया वहीं सीओ सदर राजीव प्रताप का जनपद के अन्य सर्किल में स्थानंतरण किया गया था।

सपा नेता धर्मेंद्र यादव के विरुद्ध औरैया जनपद में कई मुकदमे दर्ज है, जिसको लेकर पंचायत चुनाव से पूर्व उन पर जनपद औरैया पुलिस ने गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज करते हुए जिला बदर की कार्यवाही की थी। जिसके बाद धर्मेंद्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर इटावा जेल भेज दिया था। जेल से छूटने के बाद सपा नेता धर्मेंद्र यादव के द्वारा सैकड़ो गाड़ियों से जुलूस निकालकर कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाने के आरोप में एसएसपी डॉ बृजेश कुमार सिंह ने धर्मेन्द्र यादव समेत दो सौ लोगो के खिलाफ महामारी अधिनियम और 7 सीएल एक्ट के तहत थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज करवाया गया था।

मीडिया में मामला हाइलाइट होने के कारण गैंगस्टर अपराधी के शक्ति प्रदर्शन का धुआं लख़नऊ तक जा पहुंचा। जानकारी के मुताबिक इटावा एसएसपी के ऊपर काफी दवाब बढ़ गया था। जिसके बाद पुलिस लगातार धर्मेंद्र यादव को पकड़ने के प्रयास में जुटी हुई थी।

आज दिन सोमवार को सुबह 10 बजे धर्मेंद्र यादव कचहरी के गेट नम्बर 3 पर सरेंडर करने के मकसद से पहुंचा और पुलिस ने उसको हिरासत में लेकर थाना सिविल लाइन पर ले जाया गया। हालांकि इस मामले में इटावा एसएसपी ने आज दोपहर 1 बजे प्रेसवार्ता कर औपचारिक जानकारी देंगे।

Shivani

Shivani

Next Story