×

Etawah News : पीएम मोदी के जन्मदिन पर सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत 'लोकल फ़ॉर वोकल' कार्यक्रम सम्पन्न

Etawah News : पीएम मोदी के जन्मदिन पर सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत 'लोकल फ़ॉर वोकल' कार्यक्रम के तहत वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट" से जुड़ी प्रदर्शनी का आयोजन किया गया

Sandeep Mishra
Published on: 23 Sep 2022 1:57 PM GMT
Today Etawah News
X

वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट प्रदर्शनी की शुरुआत करते हुए

Etawah News : इटावा पीएम नरेंद्र मोदी जी के जन्‍मदिन को खास बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी इटावा संगठन जनपद भर में 'सेवा पखवाड़ा' के अंतर्गत 17 सितंबर से 2 अक्टूबर के मध्य विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है । इसी के तहत आज इटावा क्लब में आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने के उद्देश तथा लोकल उत्पादों व व्यवसाय को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 'वोकल फ़ॉर लोकल' कार्यक्रम के तहत वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट" से जुड़ी प्रदर्शनी का आयोजन जिला उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम संयोजक देवप्रताप भदौरिया के संयोजन में किया गया ।

कार्यक्रम का उद्घाटन भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत जिला उद्योग उपायुक्त सुधीर कुमार , सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र प्रसाद ने माँ सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित करके व दीप प्रज्वलन करके किया । 23 सितंबर से शुरू होकर 25 सितंबर तक तीन दिन चलनें वाली इस प्रदर्शनी में जिले के ओडीओपी उत्पादों, हैन्डलूम, मूर्ति, अचार, फर्नीचर, बैल्डिंग रोड,आर्युवैदिक दवाओं आदि के उत्पादकों ने हिस्सा लिया। 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' के तहत आयोजित प्रदर्शनी में भाजपा जिला पदाधिकारियों व आम जनमानस ने खरीदारी कर लोकल उधमियों को प्रोत्साहित करने का काम किया।

इस अवसर पर बोलते हुए जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 मई 2020 को आत्मनिर्भर भारत अभियान योजना की घोषणा। की थी, जिसका उद्देश्य था कि देश मे स्थानीय कारीगरों के हुनर को विश्व स्तरीय पहचान दिलाना। आगे बोलते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार की मंशा है कि हर जिले में वहां के स्थानीय कारीगरों एंव उत्पादों का विकास हो,जिससे अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में हम प्रतिस्पर्धा कर सकें।

जिला उघोग उपाआयुक्त सुधीर कुमार ने प्रदर्शनी में आये सभी उद्यमियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उघोग विभाग जिले के उत्पादकों की समस्या के निस्तारण के लिए निरंतर प्रत्यनशील है। कार्यक्रम में मुख्य रूप निवर्तमान जिलाध्यक्ष अजय धाकरे, जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी, अन्नू गुप्ता , जिला मंत्री जितेंद्र गौड़, रजत चौधरी, ममता कुशवाहा, डॉ ज्योति वर्मा, चक्रेश जैन, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष विरला शाक्य, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, मुकेश यादव, पंकज कुशवाहा, सुप्रिया मिश्रा सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहें ।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story