×

Etawah News: योगी सरकार में मनरेगा मजदूरों को मिलेगा काम

Etawah News: इटावा डीएम अवनीश कुमार राय ने सम्बंधित विभागों को दिए हैं। डीएम की मंशा है कि अमृत सरोवर योजना का कार्य मनरेगा मजदूरों से ही कराया जाए।

Sandeep Mishra
Published on: 18 Jun 2022 7:44 AM GMT (Updated on: 18 Jun 2022 8:05 AM GMT)
Manrega workers job
X

योगी सरकार में मनरेगा मजदूरों को मिलेगा काम

Etawah News: शासन की हितकारी महत्वाकांक्षी योजना में शामिल अमृत सरोवर योजना में मनरेगा मजदूर कार्य करेंगे। यह सख्त आदेश इटावा डीएम अवनीश कुमार राय ने सम्बंधित विभागों को दिए हैं। डीएम की मंशा है कि अमृत सरोवर योजना का कार्य मनरेगा मजदूरों से ही कराया जाए।डीएम का साफ निर्देश है कि यदि इस कार्य समय से सम्पन्न होने में विलंब हो रहा हो तो मनरेगा मजदूरों की संख्या बढ़ा ली जाए।

बरसात तक पूर्ण होगा अमृत सरोवर योजना का काम

डीएम ने सम्बंधित विभागों को यह भी निर्देश दिए हैं कि अमृत सरोवर योजनान्तर्गत तालाब खुदाई का कार्य आगामी बरसात से पूर्व हर सम्भव प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करा लिया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि अगर आवश्यकता समझी जाए तो उक्त कार्य को समय रहते सम्पन्न कराने के लिए मनरेगा श्रमिको की संख्या भी बढायी जा सकती है।

जनपद में जलस्तर बढ़ाया जाए

जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने स्थानीय विकास खण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत बुआपुर दीनारपुर व कन्धेसी पचार के निरीक्षण के दौरान कहा कि तालाब की खुदाई होने पर बरसात के पानी को तालाब में संरक्षित किया जा सकेगा। जिससे जलस्तर बढेगा। जिलाधिकारी श्री राय ने कन्धेसी पचार में अमृत सरोवर तालाब,गौ-आश्रय स्थल व बुआपुर दीनारपुर में गौ-आश्रय स्थल का निरीक्षण किया।

सरकार की गोशालाओं का किया गया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने गौ-आश्रय स्थलों में रह रहे गौवंशों का 100 प्रतिशत ईयर टेगिंग,हरे चारे की व्यवस्था करने,भूसा स्टाक रजिस्टर बनाने,दो माह का भूसा स्टाक करने समेत साफ-सफाई बनाये रखने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान बुआपुर दीनारपुर गौ-आश्रय स्थल में दो सैकडा से अधिक गौवंशों की ईयर टेगिंग मिली। उन्होंने कंधेसी पचार में दानदाताओं द्वारा भूसा दिए जाने पर दानदाताओं को प्रमाण पत्र देने के लिए निर्देशित किया।

डीएम के साथ अधिकारी व भाजपा नेता भी रहे मौजूद

डीएम के इस निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सूर्यप्रकाश, भाजपा नामित सभासद हरिओम दुबे मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमा राय,उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी, तहसीलदार अशोक कुमार सिंह,डीसी मनरेगा शौकत अली,मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी डा०अशोक कुमार,डा०सतेन्द्र निगम, खण्ड विकास अधिकारी प्रतिमा शर्मा,एडीओ पंचायत इन्द्रपाल सिंह भदौरिया,आदि की मौजूदगी उल्लेखनीय रही।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story