×

Etawah News: पानी भरे गड्ढे में गिरकर सिपाही के दो वर्षीय बेटे की मौत, शव लेकर पहुंचा SSP ऑफिस..अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप

Etawah: इटावा जिले में पानी से भरे गड्ढे में गिरने से एक सिपाही के दो वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। सिपाही का आरोप है कि बीमार पत्नी और बच्चे की देखभाल के लिए उसे छुट्टी नहीं मिली थी।

aman
Written By aman
Published on: 11 Jan 2023 5:12 PM GMT
Etawah News
X

मृत बच्चे के साथ यूपी पुलिस का सिपाही (Social Media)

Etawah News: उत्तर प्रदेश को 'उत्तम प्रदेश' बनाने को लेकर सरकार और प्रशासन की तरफ कई दावे और वादे होते रहे हैं। लेकिन, सच्चाई कुछ और ही है। इटावा से बुधवार (11 जनवरी) को ऐसी खबर आई जो आपके सीने को चीर कर रख देगा। इटावा जिले की फ्रेंड्स कॉलोनी में किराए के मकान पर सिपाही सोनू चौधरी रहता है। उसके दो वर्षीय मासूम बेटे की घर के बाहर गड्ढे में गिरने से मौत हो गई। सिपाही बच्चे के मृत शरीर को लेकर एसपी कार्यालय पहुंचा। जिसके बाद उसने अपना विरोध जताया। उसने बताया कि, बीमार पत्नी के इलाज के लिए गुहार के बावजूद छुट्टी नहीं मिली और ये हादसा हो गया।

इटावा में यूपी पुलिस का सिपाही सोनू चौधरी कार्यरत है। पीड़ित सिपाही ने कुछ दिन पहले पत्नी के ऑपरेशन के लिए एसपी ऑफिस में गुहार लगाई थी। बावजूद उसे छुट्टी नहीं मिली। पत्नी बीमार होने की वजह से अपने दो साल के बेटे का उतना ख्याल नहीं रख पाती थी। सिपाही सोनू का कहना है, इसी वजह से उसके साथ ये हादसा हो गया। सिपाही आज दोहरी पीड़ा से गुजर रहा है। एक तरफ पत्नी बीमार दूसरी ओर गॉड में बच्चे की लाश। ऐसे में कोई शख्स कैसे अपनी जिम्मेदारियों को निभाए? फर्ज निभाते-निभाते आज उसने अपने मासूम बच्चे को खो दिया।

क्या है मामला?

यूपी के इटावा (Etawah) शहर स्थित थाना फ्रेंड्स कॉलोनी (Friends Colony) क्षेत्र अंतर्गत एकता कॉलोनी में किराए के मकान में यूपी पुलिस का कॉन्स्टेबल सोनू चौधरी रहता है। उसका दो साल का मासूम बेटा घर के बाहर खेल रहा था। तभी वह घर के बाहर बने गड्ढे में जा गिरा। बताया जाता है इस गड्डे में नाली का पानी जमा होता है। जब काफी देर तक बच्चे की आवाज नहीं आई तो परिजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया। तभी पड़ोसियों ने बताया कि वह गड्ढे में गिरा हुआ है। जल्दी से बच्चे को अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सिपाही ने लगाए गंभीर आरोप

सिपाही सोनू ने आरोप लगाया है कि, बीमार पत्नी और बच्चे की देखभाल के लिए वह कई दिनों से छुट्टी मांग रहा था। लेकिन, वरिष्ठ अधिकारियों ने अवकाश नहीं दी। सोनू के अनुसार, 7 जनवरी को प्रार्थना पत्र एसपी सिटी को दिया गया था। मगर, छुट्टी स्वीकृत नहीं हुई। बुधवार सुबह खेलते वक़्त दो साल का बेटा हर्षित घर के बगल में पानी भरे गड्ढे में गिर गया। डूबने से उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद कॉन्स्टेबल सोनू बच्चे के शव के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचा। उसने आरोप लगाया कि अगर उसे छुट्टी मिल जाती तो ये हादसा न होता। बाद में पुलिस अफसरों ने समझा-बुझाकर उसे घर भेजा।

क्या कहा एसपी सिटी ने?

इटावा एसपी सिटी कपिल देव सिंह (Etawah SP City Kapil Dev Singh) ने बताया कि 'हमारे पुलिस विभाग के कॉन्स्टेबल सोनू सिंह की थाना वैदपुरा में तैनाती है। क्यूआरटी पुलिस लाइन (QRT Police Line) में उनकी ड्यूटी लगी है। इनका दो साल का मासूम बेटा घर के ही सामने पानी से भरे गड्ढे में गिर गया था। मोहल्ले वालों ने बच्चे को ढूंढा। बच्चा पानी में मृत मिला। दुखद घटना घटित हुई है। मामले की विस्तृत छानबीन के लिए पुलिस जांच टीम लगी हुई है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story