×

Etawah News: जनपद में महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस गंभीर, चलाया ये अभियान

Etawah News: इटावा के एसएसपी जयप्रकाश सिंह के निर्देशन में जनपद के समस्त थानों पर गठित महिला सुरक्षा विशेष दल द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजारों, भीड़भाड़ वाले इलाकों, स्कूलों, कॉलेजों एवं गांव में पहुंचकर महिला पुलिस के अधिकारियों के द्वारा महिलाओं को जागरूक किया।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 15 April 2022 1:06 PM GMT
Police serious about women safety
X

महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस गंभीर। 

Etawah: जनपद की पुलिस महिला सुरक्षा के प्रति काफी गम्भीर है। एक मिशन के तहत यहां की पुलिस जनपद भर के विभिन्न थाना इलाकों में महिलाओं व छात्राओं अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक रहने का प्रशिक्षण दे रही है।

महिलाओं व छात्राओं की सुरक्षा में किये गए विशेष दल

इटावा के पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सूबे के डीजीपी के दिशा निर्देश पर इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह ने मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत जनपद के विभिन्न थानों पर महिला सुरक्षा के विशेष दल गठित कर दिए हैं।

गांव गांव जाकर कर रही महिलाओं को जागरूक

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह (Senior Superintendent of Police Etawah Jaiprakash Singh) के निर्देशन में जनपद के समस्त थानों पर गठित महिला सुरक्षा विशेष दल द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजारों, भीड़भाड़ वाले इलाकों, स्कूलों, कॉलेजों,कोचिंग संस्थानों एवं गांव में पहुंचकर महिलाओं/ बालिकाओं/छात्राओं को महिला उत्पीड़न की रोकथाम संबंधी अधिकारों एवं महिला उत्पीड़न के संबंध में जनपद की महिला पुलिस के अधिकारियों के द्वारा की जाने वाली कार्यवाही के बारे में जागरूक किया जा रहा है।


महिलाओं को पुलिस मोबाइल नम्बर की दी जा रही है जानकारी

महिला सुरक्षा विशेष दल (women safety special team) ने बालिकाओं/ छात्राओं एवं महिलाओं को पुलिस द्वारा चलाई जा रही हेल्पलाइन नंबर- 1090, 1076, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन- 181, यूपी 112 आदि के बारे में जानकारी दी जा रही है तथा किसी भी अप्रिय घटना के बारे में संदेह होने पर उक्त नंबर या तत्काल थाना पुलिस को सूचित करने के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

जनपद में पुलिस का मजबूत होगा नेटवर्क

इटावा पुलिस महकमे से जुड़े अधिकारी व कर्मी यह मान रहे हैं कि अपनी सुरक्षा व पुलिस के प्रति जनपद की महिलाओं के जागरूक होने इलाके में अपराधियों व अपराध पर अंकुश लगेगा।इटावा पुलिस का मानना है कि अपराधों व अपराधियो के प्रति पुरुषों की अपेक्षाकृत महिलाएं व छात्राएं ज्यादा जगरूक होती है।पुलिस अधिकारियों का कहना है पुलिस के प्रति यदि महिलाओं की जागरूकता बढ़ेगी तब अपराध व अपराधियों की सूचना तत्काल पुलिस को मिलने लगेगी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story