Etawah News: राष्ट्रपति के कार्यक्रम में पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लग जाने से मनमानी पर उतारू है भर्थना कोतवाली पुलिस

Etawah News : जनपद की भरथना कोतवाली इलाके में प्राइवेट बस मालिकों की दबंगई जारी है। सवारी बैठा ने के झगड़े में इन दबंग बस वालों ने एक थ्री व्हीलर के मालिक को इतना पीटा कि मरणासन्न की स्थिति में पहुंच गया है।

Sandeep Mishra
Published on: 3 Jun 2022 6:05 AM GMT (Updated on: 3 Jun 2022 6:30 AM GMT)
Etawah traffic News
X

Etawah traffic News (image news network)

Etawah traffic News : जनपद की भरथना कोतवाली इलाके में प्राइवेट बस मालिकों की दबंगई जारी है। सवारी बैठाल ने के झगड़े में इन दबंग बस वालों ने एक थ्री व्हीलर के मालिक को इतना पीटा कि मरणासन्न की स्थिति में पहुंच गया है। अभी भर्थना कोतवाली पुलिस ने एसडीएम भर्थना के आदेश के बाद भी आरोपी बस मालिकों के खिलाफ कोई भी मुकद्दमा दर्ज नहीं किया है। भर्थना कस्बे में थ्री व्हीलर व बस मालिको के बीच सवारियां बैठाने को लेकर पिछले तीन दिन से विवाद चल रहा है।दबंग बस वालों का पक्ष भर्थना कोतवाली पुलिस कर रही है। आज पीड़ित थ्री व्हीलर मालिक ने बताया कि जब आज उसका ड्राइवर थ्री व्हीलर लेकर इटावा गया, तो भर्थना के दबंग बस वालों ने उसका घेराव किया। तब से उसका ड्राइवर मय थ्री व्हीलर के गायब है।

इटावा जनपद के कस्बा भर्थना में गत दिवस, दबंग प्राइवेट बस मालिकों ने एक ऑटो चालक के साथ लगातार हुई दो बार मारपीट कर दी। इस घटना के मामले में शिकायत करने गए ऑटो चालक को भरथना कस्बा चौकी पुलिस ने बिना कोई कार्यवाही किये चौकी से भगा दिया।पुलिस का खुला संरक्षण मिलने के बाद दबंग बस मालिकों ने ऑटो चालक को पुनः पकड़ कर पहले एक शटर की दुकान में बन्द कर जमकर लात घूंसों से पीटा और जबरन कुछ जहरीला पेय पदार्थ पिलाकर दुकान से भगा दिया।

दबंग बस मालिको की दबंगई के खिलाफ ऑटो चालकों ने दिया धरना - दबंग बस मालिकों की पिटाई से ऑटो चालक की हालत गम्भीर होती चली गई।जिसे परिजनों ने गम्भीर अवस्था मे एक प्राइवेट चिकित्सालय में ले जाकर भर्ती कराया।जहाँ गुरुवार को ऑटो चालक की हालत में सुधार होने पर सैकड़ों ऑटो चालक घायल साथी ऑटो चालक को ऑटो में बैठाल कर भरथना एसडीएम कार्यालय धरना देने पहुँच गये।

अपने घायल साथी ऑटो चालक के साथ घटित हुई घटना के सम्बंध कार्यवाही की मांग शुरू कर दी। भरथना उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी के कार्यालय के सामने इटावा-कन्नौज हाईवे पर सैकड़ो ऑटो चालकों ने हंगामा कर जाम लगा दिया। प्रदर्शन की सूचना से कोतवाली व कस्बा पुलिस महकमे में हड़कम्प मंचा गया। आनन फानन में तहसील मुख्यालय पहुँची पुलिस से जब कार्यवाही करने का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हो सका।

सवारियों को बैठाने के विवाद को लेकर लाठी डंडों से ऑटो चालक को दबंग बस मालिको ने पीटा - घटना के सम्बंध में ग्राम व नवसृजित मोहल्ला नगला राजा निवासी ऑटो चालक रामू पुत्र जयवीर सिंह ने बताया कि बीते दिन बुधवार की सुबह वह अपने ऑटो से इटावा गया था, जहाँ एक नामजद नम्बर बाली बस के चालक और बस के संचालक ने उसे गली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी और इटावा कन्नौज हाईवे स्तिथ ग्राम झिदुआ सेगर नदी पर मिलने की चेतावनी देकर चले गए।

इस बीच जब वह उक्त हाईवे पर अपने ऑटो से घर भरथना लौट रहा था- रास्ते मे उपरोक्त नामजद बस चालक ने अपनी बस से कट मारकर उसकी दुर्घटना के रूप में हत्या करने का प्रयास किया। जिसके बाद सुबह करीब साढ़े 8 बजे उपरोक्त बस चालक व संचालक ने कई अन्य बस चालको और संचालको को एकात्रित कर भरथना कस्वा के मुख्य चौराहा मोना स्वीट हाउस के सामने रोक कर उसे जमकर लात घूसों से पीटा डाला । सभी हमलावर पुन सड़क पर ऑटो समेत दिखने पर जान से मार देने की धमकियां देकर चले गए।

तीन दिन से पीड़ित की दर्ज नहीं कर रही है रिपोर्ट - आज शुक्रवार को न्यूज ट्रेक की टीम ने भर्थना कोतवाली में इस घटना के संदर्भ में जब बात की तो भर्थना कोतवाली पुलिस ने बताया कि कल पीड़ित की डॉक्टरी करवा दी गयी थी लेकिन पुलिस ने अब तक इस घटना के संदर्भ में दबंग बस मालिकों के खिलाफ कोई मुकद्दमा दर्ज नहीं किया है।आखिर पिछले तीन दिन से पीड़ित का मुकद्दमा क्यो दर्ज नहीं किया गया इस संदर्भ में भर्थना कोतवाली पुलिस कुछ भी साफ साफ नहीं बता सकी है।

राष्ट्रपति के कार्यक्रम में अधिकारियों की ड्यूटी लग जाने का फायदा उठा रही है - भर्थना पुलिस, इस घटना के संदर्भ में न्यूज ट्रेक की टीम ने जब एसपी देहात से बात की तो उन्होंने बताया कि उनकी ड्यूटी राष्ट्रपति के कार्यक्रम में लगी हुई है।इसके अतिरिक्त भर्थना कोतवाली से जुड़े अन्य पुलिस अधिकारियों की भी ड्यूटी महामहिम रष्ट्रपति जी के कार्यक्रम में लगी होने का लाभ इस मामले में भर्थना पुलिस उठा रही है।इस समय भर्थना कोतवाली का चार्ज एक एस आई के हाथ में है जो दबंगो बस मालिकों से साठगांठ कर पीड़ित की रिपोर्ट न लिख कर मामले को दबाने की फिराक में लगा हुआ है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story