×

Etawah News: व्यापारी से रंगदारी मांगने पर रिटायर्ड दरोगा के दोनों पुत्र गिरफ्तार

Etawah News: व्यापारी से रंगदारी मांगने पर रिटायर्ड दरोगा के दोनों पुत्र गिरफ्तार जूता चप्पल।:

Sandeep Mishra
Published on: 7 Jun 2022 9:20 AM GMT
extortion case
X

रंगदारी मांगने पर रिटायर्ड दरोगा के दोनों पुत्र गिरफ्तार (photo: social media )

Etawah News: जनपद में एक रिटायर्ड दरोगा (retired daroga 2 son) के दो पुत्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार (Arrested) किए गए रिटायर्ड दरोगा के दोनों पुत्रों पर एक व्यापारी से रंगदारी वसूलने का आरोप (extortion case) है। इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह ने बताया कि चकरनगर कस्बे में सुधीर कुमार जूते का कारोबार करते हैं। उनकी ओर से दी गई शिकायत में मारपीट करके रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया है।

बताया गया कि चकरनगर कस्बे में बिठौली थाना क्षेत्र के रीतौर की मढैया गांव के सुधीर कुमार दुबे कई वर्षों से अपनी जूता चप्पल की दुकान किराए के भवन में संचालित किये हुए हैं। शनिवार शाम 7 बजे दुकान पर कस्बा निवासी व रिटायर्ड दरोगा के दो पुत्र आए और चप्पलों की खरीद- फरोख्त को लेकर बहस करने लगे। इन युवकों ने मुफ्त में चप्पल लेने के साथ पैसे की भी डिमांड की और रंगदारी ना देने पर जूता व्यवसायी की मारपीट करने लगे। दुकान का सामान बाहर फेंक दिया। गुल्लक में रखे पैसे भी निकाल ले गए। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने दोनो युवकों के खिलाफ धारा 386, 323, 504 और 506 के तहत केस दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

रिटायर्ड दरोगा के दोनों पुत्र वसूल रहे थे रंगदारी

इटावा के चकरनगर थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि कस्बा के व्यस्ततम चौराहे पर देर शाम रिटायर्ड दरोगा तेज सिंह यादव के 2 बेटे शीलू यादव, सुनील यादव ने जूता चप्पल की दुकान में घुसकर रंगदारी मांगते मांगते हुए मारपीट कर दुकानदार को घायल कर दिया था दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

पिता की हनक पर करते थे दबंगई

स्थानीय लोगों ने बताया गिरफ्तार दोनों युवक पुलिस महकमे में अपनी पहुंच को बताकर इलाके में व्यापारियों व दुकानदारों से रंगदारी वसूल किया करते थे।बताया गया दोनों युवकों के पिता पहले पुलिस विभाग में दरोगा के पद पर तैनात थे जो अब रिटायर्ड हो गए हैं।इसके बावजूद ये दोनों युवक पुलिस महकमे में अपनी हनक की बात करके इलाकाई लोगों रोब झड़ते थे और मनमाने ढंग से लोगों को परेशान भी किया करते थे।बताया गया कि गिरफ्तार युवकों की पूर्व में स्थानीय लोगों ने इलाके में दबंगई करने की शिकायतें कीं थीं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story