×

Etawah News: सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में विकलांग छात्र की मौत, सन्देह के घेरे में यूनिवर्सिटी प्रशासन

Etawah News: सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में संदिग्ध मौत का शिकार हुए छात्र का नाम हिमांशु गुप्ता था।उसका मेडिकल यूनिवर्सिटी में विकलांग कोटे से एडमिशन हुआ था।

Sandeep Mishra
Published on: 21 Aug 2022 9:23 AM GMT
Saifai Medical University
X

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में विकलांग छात्र की संदिग्ध मौत (photo: social media )

Etawah News: सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में एक और अध्ययनरत छात्र की मौत हो गई है।इस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों की होने वाली मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुल मिलाकर सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक छात्र के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और मामले में आगे की जांच शुरू कर दी है।

सैफई मेडिकल विश्विद्यालय में संदिग्ध परिस्तिथियों में हुई छात्र की मौत के मामले में एसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं। सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में संदिग्ध मौत का शिकार हुए छात्र का नाम हिमांशु गुप्ता था। उसका मेडिकल यूनिवर्सिटी में विकलांग कोटे से एडमिशन हुआ था। मेडिकल यूनिवर्सिटी के ज्यादातर छात्र अपने साथी की मौत को संदिग्ध परिस्तिथियों में हुई मौत का मामला बता रहे हैं। जबकि मेडिकल यूनिवर्सिटी व स्थानीय प्रशासन छात्र की मौत को आत्महत्या बता रहा है। कुल मिलाकर अपने साथी की मौत को लेकर मेडिकल यूनिवर्सिटी के अन्य छात्रों में बेहद तनाव देखा जा रहा है। सदिग्ध मौत का शिकार हुए छात्र हिमांशु गुप्ता सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस का छात्र था।

वार्डन व अन्य सुरक्षा कर्मियों पर हत्या का आरोप

एमबीबीएस छात्र हिमांशु गुप्ता की संदिग्ध परिस्तिथियों में हुई मौत के मामले इस मेडिकल यूनिवर्सिटी के अन्य छात्र होस्टल के वार्डन व अन्य सुरक्षा कर्मियों पर अपना शक जाहिर कर रहे हैं। मृतक छात्र हिमांशु गुप्ता सैफई मेडिकल यूनिवर्सटी के शाक्य मुनि होस्टल में रहता था।

सन्देह के घेरे में है यूनिवर्सिटी प्रशासन

इस बार भी एमबीबीएस छात्र हिमांशु गुप्ता की संदिग्ध मौत के मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन सन्देह के घेरे में आ गया है।विकलांग छात्र हिमांशु गुप्ता की संदिग्ध परिस्तिथियों में हुई मौत के मसले पर अभी भी यूनिवर्सिटी प्रशासन कुछ भी खुलकर नहीं बोल पा रहा है।एमबीबीएस विकलांग छात्र हिमांशु गुप्ता की मौत के मसले पर यदि यूनिवर्सिटी प्रशासन की यह दलील कि इस छात्र ने आत्महत्या की है तब भी यह गम्भीर जांच का ही विषय है।आखिर कल रात होस्टल में ऐसा क्या घटा कि छात्र को अपनी आत्महत्या का निर्णय लेना पड़ा। मृतक विकलांग एमबीबीएस छात्र हिमांशु गुप्ता यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर का रहने वाला था। मृतक छात्र के पिता शिव जी गुप्ता, माता सरित समेत अन्य परिवारीजन यूनिवर्सिटी पहुंच गए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story