×

Etawah News: खेत में दिखा 12 फीट लंबा अजगर, पूरे गांव में मचा हड़कंप

Etawah News: किसानों ने आनन-फानन में अजगर के निकलने की सूचना डायल 112 को दी, जिसके बाद मौक़े पर पहुंची पुलिस ने सर्पमित्र आशीष त्रिपाठी को खेत पर निकले अजगर के बारे में बताया.

Ashraf Ansari
Written By Ashraf Ansari
Published on: 22 Jan 2023 12:58 PM GMT
Etawah 12 feet long python seen in the field
X

Etawah 12 feet long python seen in the field

Etawah News: यूपी के इटावा में उस समय किसानो में हड़कंप मच गया जब किसान अपने खेत पर काम कर रहे थे तभी अचानक से शिकार की तलाश में बैठे 12 फ़ीट लम्बे अजगर पर उनकी नजर गई जिसके बाद किसानों में दहशत का माहौल देखने को मिला और किसानों ने आनन-फानन में अजगर के निकलने की सूचना डायल 112 को दी, जिसके बाद मौक़े पर पहुंची पुलिस ने सर्पमित्र आशीष त्रिपाठी को खेत पर निकले अजगर के बारे में बताया, वहीं आशीष त्रिपाठी मौक़े पर पहुंचे और 12 फ़ीट लम्बे अजगर का रेस्क्यू किया।

दरअसल मामला फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के इटगांव का है जहां किसान रोजाना की तरह खेत पर काम कर रहे थे तभी अचानक से झाड़ियों में शिकार की तलाश में बैठे 12 लंबे अजगर पर किसानों की नजर पहुंच गई जिसके बाद किसानों में हड़कंप मच गया और अजगर को देखने के लिए आसपास के गांव के लोग मौके पर पहुंचने लगे। अजगर के निकलने के बाद किसानो में डर सताने लगा कि अजगर हम लोगो पर हमला ना कर दें। जिसके बाद किसानों ने अजगर निकलने कि सूचना डायल 112 को दी जिसके बाद मौक़े पर पहुंची पुलिस ने अजगर को पकड़ने के लिए पर्यावरण और वन्यजीव संरक्षण के लिए काम कर रहे सर्पमित्र आशीष त्रिपाठी को दी, जहां पर आशीष त्रिपाठी ने झाड़ियों में छुपे बैठे 12 फ़ीट लम्बे अजगर का सुरक्षित रेस्क्यू किया और रिहायशी इलाके से दूर ले जाकर जंगल में छोड़ दिया।

अजगर को लेकर सर्पमित्र ने दी जानकरी

सर्पमित्र आशीष त्रिपाठी ने बताया कि अजगर अपने शिकार कि तलाश में जंगल छोड़ रिहाइसी इलाके में आ जाते है। जहां पर उन्हें बकरी, कुत्ते जैसे शिकार मिलते है और उन्ही कि तलाश में अजगर जंगल से निकलकर रिहाइशी इलाके में पहुँच गया था ज़ब पुलिस ने मुझे फोन के माध्यम से जानकारी दी तभी में फौरन मौक़े पर पहुँच गया जहां पर स्थानीय लोग काफ़ी घबराये और सहमे हुए थे। हमने अजगर का सुरक्षित रेस्क्यू किया और उसको जंगल में छोड़ दिया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story