×

Shivpal Singh yadav: मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने शिवपाल को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- बीजेपी को किसी नए पार्टनर की आवश्यकता नहीं

Shivpal Singh yadav: इटावा पहुँचे प्रदेश केबिनेट मंत्री उच्च शिक्षा विभाग एवं प्रोधोगिकी योगेंद्र उपाध्याय ने राजा सुमेर सिंह गेस्ट हाउस में मीडिया से बात की।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Monika
Published on: 3 April 2022 8:31 AM GMT
Etawah State Cabinet Minister Yogendra Upadhyay
X

इटावा प्रदेश कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय 

Shivpal Singh yadav: इटावा प्रदेश कैबिनेट मंत्री उच्च शिक्षा विभाग योगेंद्र उपाध्याय (Yogendra Upadhyay) ने शिवपाल सिंह (Shivpal Singh) को लेकर दिया बड़ा बयान कहाँ " बीजेपी को किसी नए पार्टनर की आवश्यकता नही है क्योंकि हमारे पास दो तिहाई पर्याप्त बहुमत है। अगर कोई भी हाउस के अंदर आकर साथ देता है तो दे, लेकिन जो भी फैसला है वह शिवपाल जी पर निर्भर करेगा।

वही पेपर लीक को लेकर बोले उच्च शिक्षा मंत्री- कड़ी कार्यवाही होगी। कोई भी हो बख्शा नही जायेगा। पिछले 5 सालों में सुधार हुआ है। पहले अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण मिलता था बाज़ारो में पेपर बेचे जाते थे । वही बीएड इंट्रेंस एग्जाम को लेकर कहाँ कि परीक्षार्थियों के शुल्क में कमी की गई है। पहले B.Ed एंट्रेंस देने वाले परीक्षार्थियों से शुल्क जहां 1500 रुपए लगता था अब उसको घटाकर ₹1000 कर दिया गया है।

योगेंद्र उपाध्याय की बैठक

इटावा पहुँचे प्रदेश केबिनेट मंत्री

इटावा पहुँचे प्रदेश केबिनेट मंत्री उच्च शिक्षा विभाग एवं प्रोधोगिकी योगेंद्र उपाध्याय ने राजा सुमेर सिंह गेस्ट हाउस में मीडिया से बात की। बात करते हुए इन दिनों प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बने शिवपाल सिंह को लेकर बीजेपी में जाने की जो अटकलें लगाई जा रही हैं उस पर बात की । कैबिनेट मंत्री ने कहा कि फिलहाल बीजेपी मैं किसी नए पार्टनर की आवश्यकता नहीं है क्योंकि बीजेपी के पास पर्याप्त दो तिहाई बहुमत है। अगर शिवपाल सिंह हाउस में हमारा साथ देते हैं तो दे यह शिवपाल सिंह पर निर्भर करेगा। वही कैबिनेट मंत्री ने यह भी कहा कि शिवपाल सिंह को लेकर जो भी निर्णय लिया जाएगा वह शिवपाल सिंह और हमारे आलाकमान के द्वारा लिया जाएगा जो कुछ भी होगा जल्दी सामने आ जाएगा।

वहीं उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेशानुसार 100 दिन का जो टास्क दिया गया है। उसके अंतर्गत शिक्षा विभाग में शिक्षा के वातावरण को बेहतर बनाना शिक्षा में सुधार कर दो एवं शिक्षकों के हित में नीतियां बनाई जाए उस परिधि में हम लोग काम करेंगे।

सीएम योगी एवं पीएम मोदी के सरकार में आने से पहले शिक्षा का स्तर पूरी तरह से बिगड़ चुका था। पिछले 5 सालों में वह पटरी पर वापस आया है और अब सीएम योगी की सरकार उस को रफ्तार देने का काम करेगी ।

वही नकल माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई करने की कैबिनेट मंत्री ने बात कही बोला- ऐसे लोगों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। पहले की सरकारों में इनको राजनीतिक संरक्षण मिलता था। पेपर बाजारों में बिकते थे। अब अपराधी इस सरकार में दंडित होगा संरक्षित नहीं होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story