×

पंचायत चुनाव में बटे हैंडपंप, लोगों को लुभा रहा प्रधान, पड़ा सबको भारी

इटावा के बलरई थाना क्षेत्र की पुलिस ने 3 लोगों के साथ 4 हैंडपंप, आधा सैकड़ा पाइप, मशीनो सहित गिरफ्तर किया है।

Uvaish Choudhari
Report By Uvaish ChoudhariPublished By Shraddha
Published on: 15 April 2021 5:21 PM GMT
पंचायत चुनाव में बटे हैंडपंप, लोगों को लुभा रहा प्रधान, पड़ा सबको भारी
X

इटावा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शराब, कपड़े, रुपया ,साड़ियां सहित कई चीजें बटती सुनी और देखी होंगी। लेकिन वोटरों को लुभाने और प्रलोभन देने के लिए हैंडपंप बांटने की बात पहले कभी न देखी होगी न सुनी होगी। इटावा के बलरई थाना क्षेत्र की पुलिस ने 3 लोगों के साथ 4 हैंडपंप, आधा सैकड़ा पाइप, मशीनो सहित गिरफ्तर किया है। लेकिन प्रधान पद के प्रत्याशी और निवर्तमान प्रधान पुलिस की पकड़ से अभी तक फरार हैं।

निवर्तमान प्रधान व वर्तमान प्रत्याशी आशीष यादव के द्वारा बाटे जा रहे हेंडपम्प से भरा हुआ लोडर पुलिस के हत्थे चढ़ा है। निवर्तमान प्रधान एवं प्रधान प्रत्याशी से हेंडपम्प लेकर आ रहे ग्रामीण पुलिस के हत्थे चढ़े हेंडपम्प और बोरिंग के सामान से भरा हुआ लोडर पुलिस ने बरामद किया। हेंडपम्प बाटने वाले प्रत्याशी फिलहाल फरार है, पुलिस ने 4 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए प्रत्याशी की तलाश शुरू कर दी है।

हैंडपंप लेकर जा रहे ग्रामीणों को पुलिस ने हिरासत में लिया

इटावा के जसवंत नगर ब्लाक के अंतर्गत थाना बलरई में ग्राम पंचायत बाउथ के धरखना गांव में प्रधानी चुनाव को लेकर निवर्तमान प्रधान एवं प्रधान प्रत्याशी आशीष यादव ने ग्रामीणों को प्रलोभन देते हुए हैंड पंप वितरित किए । हैंडपंप लेकर जा रहे ग्रामीणों को पुलिस ने हिरासत में लिया। चार हैंडपंप एवं उसके सामान से भरा हुआ लोडर थाना बल रही पुलिस ने लिया हिरासत में, इस बारे में ग्रामीण ने बताया कि चुनाव के समय कुछ दिनों पहले निवर्तमान प्रधान एवं प्रधान प्रत्याशी आशीष यादव उनसे वोट मांगने आए तब ग्रामीण में पानी की समस्या के चलते उनसे हैंडपंप मांगने की बात कही थी ।

हैंडपंप लेकर जा रहे ग्रामीणों को पुलिस ने हिरासत में लिया

जिसके बाद प्रधान जी ने आज सुबह चार हैंडपंप और उसका सामान लोडर में भरकर उनके घर भिजवाया जिसको थाना बलरई पुलिस ने पकड़ कर दोनों ग्रामीणों एवं लोडर के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया, जबकि प्रधान जी अभी भी पुलिस की हिरासत से दूर है । इस बारे में थाना बल रही पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन का मामला दर्ज किया

इटावा एसएसपी बृजेश कुमार सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि 4 लोगों पर बलरई पुलिस ने पंचायत चुनाव में हेंडपम्प का प्रलोभन देकर वोट लेने वालों पर चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन का मामला दर्ज करते हुए कार्यवाही करने की बात कही है।

Shraddha

Shraddha

Next Story