×

Etawah : इटावा पुलिस ने फर्जी दरोगा को किया गिरफ्तार, वर्दी का रौब दिखाकर करता था 'बड़ा खेल'

Etawah News: इटावा पुलिस ने जब गिरफ्तार युवक की तलाशी ली तो उसके पास से पुलिस की वर्दी, मोनोग्राम, बिल्ला बेल्ट, खाकी जूते-मोजे व पुलिस की बेल्ट मिली है। पुलिस जांच में जुट गई है।

Sandeep Mishra
Published on: 18 Aug 2022 2:05 PM GMT
etawah police arrested fake inspector up crime news
X

इटावा पुलिस ने फर्जी दरोगा को किया गिरफ्तार

Etawah News : इटावा पुलिस (Etawah Police) ने एक नकली दरोगा को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शख्स के बारे में पुलिस ने बताया कि यह दरोगा की नकली वर्दी पहनकर इटावा शहर के दुकानदारों से ठगी करता था। गिरफ्तार नकली दरोगा का नाम विपिन कुमार यादव है। वह जिले के थाना चौबिया का रहने वाला है।

ऐसे आया पुलिस की गिरफ्त में

जानकारी के अनुसार, थाना सदर कोतवाली पुलिस ने बीते दिन गाड़ीपूरा चौराहे के पास संदिग्ध व्यक्तियों की जांच की। चेकिंग अभियान के दौरान इटावा पुलिस को मुखबिर से पता चला कि एक युवक बाइक पर सवार होकर दरोगा की नकली वर्दी पहनकर आ रहा है। सूचना के अनुसार, पुलिस ने रामलीला रोड की तरफ से पुलिस के एक जवान को आते देखा। वर्दी पहने युवक को बाइक से आता देख पुलिस ने जब उसे रोकने का प्रयास किया तो वह बाइक समेत भागने लगा। तब पुलिस ने चारों ओर से घेराबंदी कर उस युवक को दबोच लिया।

क्या-क्या मिला?

इटावा पुलिस ने जब गिरफ्तार युवक की तलाशी ली तो उसके पास से पुलिस की वर्दी, मोनोग्राम, बिल्ला बेल्ट, खाकी जूते-मोजे व पुलिस की बेल्ट मिली है। पुलिस जांच में जुट गई है।

नकली सोना बदलने का करता था काम

गिरफ्तार 'नकली दरोगा' विपिन यादव ने बताया, कि वह अपना शिकार ज्वेलरी दुकानदारों को बनाता था। एक नकली सोने का चेन वह अपने पास भी रखता है। वर्दी का रौब दिखाकर वह अपनी नकली सोने की चेन के बदले दुकानदार से असली सोने की चेन बदल लेता था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story