×

डबल मर्डर केस में बड़ा खुलासा, सगे भाईयों ने ही की थी दोनों बहनों की हत्या

उत्तर प्रदेश के इटावा में दो सगी बहनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिला मुख्यालय के फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के पचावली में बुधवार देर रात हुए इस दोहरे हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर कर दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक सगी बहनों की हत्या हिस्सा मांगने के लिए की गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 28 Dec 2018 3:10 PM GMT
डबल मर्डर केस में बड़ा खुलासा, सगे भाईयों ने ही की थी दोनों बहनों की हत्या
X

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में दो सगी बहनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिला मुख्यालय के फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के पचावली में बुधवार देर रात हुए इस दोहरे हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर कर दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक सगी बहनों की हत्या हिस्सा मांगने के लिए की गई है।

यह भी पढ़ें.....अनुपम खेर पर आजम ने दिया विवादित बयान, कहा- नौटंकी वाले हैं पैसे दो जहां चाहो नचवा लो..

भाइयों ने की थी दोनों बहनों की हत्या

पुलिस के मुताबिक घर की खेती और नगदी में हिस्सा मांगने पर बौखलाए भाइयों ने दोनों बहनों की गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों भाइयों ने जांच को भटकाने के लिए जमीनी विवाद का मामला बताकर पड़ोस में रह रहे परिवार के ही दो रिश्तेदारों के खिलाफ पुलिस थाने में केस दर्ज करवा दिया था। हत्या के मामले का 24 घंटे के अंदर खुलासा करने पर एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने क्राइम ब्रांच और स्थानीय थाना पुलिस को 25 हजार रुपए का इनाम दिया है।

ऐसे हुआ हत्या का खुलासा

दरअसल इटावा के फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के पचावली में बुधवार(27 दिसंबर) देर रात दो सगी बहनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड के बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी। हत्या के मामले को लेकर पूछताछ सगे भाईयों प्रमोद और संजेश ने जमीनी विवाद बताकर पड़ोस में रहने वाले दो रिश्तेदारों पर हत्या का आरोप लगाया था, लेकिन घटनास्थल पर दोनों भाइयों की गतिविध देखकर पुलिस को शक हुआ। मृतक बहनों की दाह संस्कार के बाद पुलिस ने शक के आधार पर पुलिस ने प्रमोद और संजेश को हिरासत में लेकर पूछाताछ की।

यह भी पढ़ें.....बोलते रहे सीएम योगी आदित्यनाथ, और खर्राटे भरते रहे कानून के रखवाले

पुलिस ने दोनों सगे भाइयों को किया गिरफ्तार

पूछाताछ में सगे भाइयों ने जुर्म कबूल कर लिया। पूछताछ में प्रमोद और संजेश ने पुलिस को बताया कि सुनीता(45) और लक्ष्मी(18) घर की प्रापर्टी 30 बीघा जमीन और 30 लाख की नगदी मांग रही थीं जिसका हम लोग विरोध कर रहे थे, लेकिन वह दोनों मानने को तैयार नहीं थी। इस मांग को लेकर आए दिन घर में लड़ाई हो रही थी। इसके बाद हमने दोनों को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। आरोपियों ने बताया कि एक बजे रात में दो बहनों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने मामले की छानबीन करने और पूछताछ के बाद दोनों भाई प्रमोद और संजेश को गिरफ्तार कर लिया। हत्या में इस्तेमाल किये गए 315 बोर के दो तमंचे और दो खाली कारतूस के खोखे बरामद किये हैं।

यह भी पढ़ें.....मिनटों में ख़ाक हुआ देहरादून का 115 साल पुराना पुल, 2 की मौत, 3 घायल

एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि हत्या के बाद घटनास्थल का निरीक्षण करने के दौरान दोनों भाइयों की बातचीत और हाव-भाव से ही पुलिस को शक हो गया था। पुलिसिया पुछताछ और दोनों की काल डिटेल निकालने पर जो तथ्य सामने आया कि रात में एक ही घर में होने के बाद भी देर रात दोनों भाइयों ने एक दूसरे से फोन पर क्यों बात की थी? इसी तथ्य के आधार पर पुलिस ने दोनों भाइयों को हिरासत में लेकर जब सख्ती से पूछताछ की तो दोनों भाइयो ने सच उगल दिया और उनकी बताई हुई निशानदेही पर छापा मारने पर पुलिस को हत्या में इस्तेमाल किये गए तमंचे को बरामद कर लिया गया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story