×

इटावा: पुलिस की साठ गांठ से दुकान पर कब्जे का प्रयास, हिन्दू सेवा समिति का आरोप

दो दिन बीत जाने के बाद जब कोतवाली ने आरोपियों के विरुद्ध उचित कार्यवाही नही की तो समाज सेवी हिन्दू सेवा समिति के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने पुलिस पर आरोपियों से मिली भगत होने का आरोप लगाते हुए एक प्रेसवार्ता की।

Shraddha Khare
Published on: 9 Jan 2021 1:40 PM GMT
इटावा: पुलिस की साठ गांठ से दुकान पर कब्जे का प्रयास, हिन्दू सेवा समिति का आरोप
X
इटावा: पुलिस की साठ गांठ से दुकान पर कब्जे का प्रयास, हिन्दू सेवा समिति का आरोप

इटावा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री लाख दावे और वादे कर रहे की लोगों को न्याय मिलेगा और माफियागिरी नही चलेगी, अवैध कब्जे नही होंगे लेकिन योगी की पुलिस योगी सरकार पर बट्टा लगाने में जुटी हुई है। इटावा में कोतवाली पुलिस पर एक पीड़ित व्यापारी ने विपक्षियों से मिली भगत करके उसकी दुकान में तोड़फोड़ कर कब्जे का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए इटावा के ईमानदारी एसएसपी आकाश तोमर से न्याय की गुहार लगाई है।

दो दिन तक पुलिस ने नहीं की कोई कार्यवाही

थाना कोतवाली क्षेत्र के रामगंज में पीड़ित हिर्देश कुमार पुत्र शिवनारायण शर्मा की दुकान अग्रवाल धर्मशाला के सामने स्थित है। 8 जनवरी को रात्रि 1:30 बजे दुकानदार को फोन द्वारा सूचना दी गई कि कुछ लोग आपकी दुकान का शटर जेसीबी मशीन से तोड़ रहे है। जब पीड़ित अपनी दुकान पर अपने पुत्र के साथ पहुंचा तो उसने देखा कुछ नामजद लोग व अज्ञात असलाधारी व्यक्ति दुकान तोड़कर समान भर रहे हैं। जिसकी प्रार्थी ने शिकायत थाना कोतवाली प्राभारी वचन सिंह सिरोही से की लेकिन 2 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज नही कर रही।

कोतवाली पुलिस की शह पर दुकान में कब्जे का प्रयास

दो दिन बीत जाने के बाद जब कोतवाली ने आरोपियों के विरुद्ध उचित कार्यवाही नही की तो समाज सेवी हिन्दू सेवा समिति के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने पुलिस पर आरोपियों से मिली भगत होने का आरोप लगाते हुए एक प्रेसवार्ता की। जिसमें समाजसेवी प्रदीप शर्मा ने पुलिस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यवाही न होने की बात कही।

प्रदीप शर्मा ने पीड़ित को न्याय दिलाने तक उसका साथ देने के लिए कहा वहीं पुलिस इस मामले में व्यापारी संगठन को साधते नजर आ रही है और मुकदमा दर्ज करने की बात कह रही है लेकिन अब मुकदमा दर्ज नही किया गया। वही पीड़ित ने एसएसपी आकाश तोमर से न्याय की गुहार लगाते हुए आरोपियों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

itava news

समाज सेवी व व्यापारी संगठन कोतवाली पुलिस के रैवये से नाराज

पीड़ित हिर्देश शर्मा ने बताया वह 100 वर्ष पुराना किरायदार है। विपक्षी लोगों ने देर रात अंधेरे में जेसीबी से दुकान का शटर उखाड़कर दुकान को तोड़ने का षड्यंत्र रचा। भला हो पड़ोस के रहने वाले का जिसने तत्काल मुझे सूचना देदी। मैने कब्जा होने से अपनी दुकान तो बचा ली लेकिन हजारों का नुकसान नही बचा सका। कोतवाली पुलिस पूरे मामले में दवाब बनाने का प्रयास कर रही है जबकि मामला सिविल कोर्ट में विचाराधीन हैं। दुकान पर जबरन कब्जा करने से नाराज व्यापारी ने जब प्रेसवार्ता करने की सूचना दी तब पुलिस के क्षेत्रधिकारी राजीव प्रताप ने पीड़ित से बात की और मामले का संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/itava.mp4"][/video]

रिपोर्ट : उवैश चौधरी

ये भी देखें: किराएदारों को राहत: मकान मालिकों पर बड़ी खबर, सरकार ने लागू किया ये नियम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story