Etawah Sadar MLA: Newstrack से बोलीं सरिता भदौरिया- जल भराव की समस्या का होगा निराकरण

Etawah Sadar MLA: Newstrack से बात करते हुए सदर भाजपा विधायक सरिता भदौरिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र में होने जल भराव पर गहरी चिंता व्यक्त की है।इस समस्या के स्थायी निराकरण के लिये वे प्रयासरत हैं।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 April 2022 10:34 AM GMT
BJP MLA Sarita Bhadauria
X

इटावा सदर की भाजपा विधायक सरिता भदौरिया (फोटो-सोशल मीडिया)

Etawah Sadar MLA: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी विधायकों को यह खास निर्देश सरकार बनने के बाद दिए थे कि वे सभी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में रहकर आम जनता के बीच रहकर उनकी समस्याओं का निस्तारण करें। योगी आदित्यनाथ सूबे में पुनः काबिज हुई सरकार व भाजपा संगठन में बेहतर तालमेल रखने की मंशा रखते हैं।

इसीलिए उन्होंने सूबे के सभी विधायकों से यह उम्मीद की है वे जनता के बीच रहकर सरकार की योजनाओं का सही ढंग से क्रियान्वयन करवा कर सरकार की छवि निखारने का काम करेंगे। सीएम योगी का इस मुद्दे पर यह मानना है कि विधायकों के इस कदम से सरकार के साथ साथ जमीनी तौर पर भाजपा संगठन भी मजबूत होगा।

अपने मुख्यमंत्री के इस दिशा निर्देशों का इटावा सदर की भाजपा विधायक सरिता भदौरिया पूर्णतया पालन करने में लगी हुई हैं। इटावा सदर से भाजपा विधायक सरिता भदौरिया इस बार चुनाव जीतने के बाद से बराबर जनता के बीच मे रहती हैं।वे सुबह वे 10 बजे से अपने कैम्प कार्यालय में आकर इलाके के पीड़ित लोगों की समस्याओं को सुनती है।

जब वे अपने कैम्प कार्यालय के ऑफिस में पहुंचती उस समय तक इलाके की पीड़ित जनता से उनका कार्यालय खचाखच भर जाता है।वे क्रमबद्ध तरीके से सभी पीड़ितों की समस्याओं को सुनती हैं और सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को पीड़ितों की समस्याओं के निराकरण के निर्देश भी देतीं हैं।

Newstrack से बात करते हुए सदर भाजपा विधायक सरिता भदौरिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र में होने जल भराव पर गहरी चिंता व्यक्त की है।इस समस्या के स्थायी निराकरण के लिये वे प्रयासरत हैं।

उन्होंने जिला अस्पताल में जारी अव्यवस्था पर भी अपनी गहरी चिंता व्यक्त की है।उन्होंने बताया कि उन्होंने जिला अस्पताल में डायलिसिस यूनिट को शुरू करवाया है।इटावा जिला अस्पताल की अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिये शासन से बात करेंगी।

भाजपा को संगठन के तौर पर मजबूती देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये काम पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष का है लेकिन संगठन को मजबूत करने की दिशा में अगर संगठन के पदाधिकारी उनसे जो भी सुझाव लेंगे तो हम जरूर इसमे मदद करेंगे।

जब उनके कैम्प कार्यालय पर Newstrack की टीम मौजूद थी तब देखने मे यह आया कि पीएम आवास को पाने वाले पीड़ितों की भी अच्छी खासी संख्या थी।इन पीड़ितों का कहना है कि सम्बंधित विभाग के अधिकारी उन्हें पीएम आवास देने में काफी लापरवाही बरत रहे हैं।इन पीड़ितों ने इस बात की शिकायत सरिता भदौरिया से की। सदर विधायक ने कहा कि वे इस सम्बंध वे सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से बात कर बेघर पीड़ितों को पीएम योजना के आवास दिलवाने का प्रयास करेंगी।

इसके अतिरिक्त सरिता भदौरिया से वे लोग भी मिले जो अपने बालिग बच्चों के उत्पीड़न से शिकार थे। सदर विधायक के कैम्प कार्यालय में एक पीड़ित परिवार ऐसा भी मिलने आया, जिसकी बड़ी बहू के साथ घटी रेप की घटना की रिपोर्ट तक कोतवाली पुलिस ने अब तक दर्ज नहीं की है। इस मामले में भी सदर भाजपा विधायक ने पुलिस के आला अफसरों से बात कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया है।

भाजपा को संगठन के तौर पर मजबूती देने के सवाल पर उन्होंने सीधे कोई उत्तर नही दिया लेकिन ये जरूर कहा कि संगठन को मजबूत करने का प्रथम उत्तरदायित्व पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष का है इसके बाद भी संगठन को मजबूत करने की दिशा में अगर संगठन के पदाधिकारी उनसे जो भी सुझाव मांगेंगे तो हम जरूर इसमे मदद करेंगे।

सरिता भदौरिया अपने कैम्प कार्यालय में मौजूद पीड़ितों की शिकायतें सुनने के बाद वे अपनी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित होने वाले रचनात्मक आयोजनों में भी शिरकत करने के लिये निकल जातीं हैं।

भाजपा विधायक सरिता भदैरिया ने अपने उदी गांव की सीएचसी में भर्ती 10 कुष्ठ रोगियों को भी गोद लिया है जिनके इलाज का खर्च भी वे स्वयं उठाएंगी। सरिता सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के गढ़ की इटावा सदर सीट से दूसरी बार विधायक चुनकर सदन में पहुंची है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story