×

सपा का योगी सरकार पर वार, कहा- पेपर लैस बजट में इटावा को रखा वंचित

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने कहा कि इटावा जनपद में अगर कोई दल विकास करवा सकता है तो केवल समाजवादी पार्टी करवा सकती है।

Chitra Singh
Published on: 23 Feb 2021 12:08 PM GMT
सपा का योगी सरकार पर वार, कहा- पेपर लैस बजट में इटावा को रखा वंचित
X
सपा का योगी सरकार पर वार, कहा- पेपर लैस बजट में इटावा को रखा वंचित

इटावा: समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने आज मीडिया से वार्ता करते हुए यूपी सरकार द्वारा पेपर लैस बजट विधानसभा मे पेश किया जिसमें इटावा को वंचित रखा। इटावा जनपद की जनता ने भाजपा को दो महिला विधायक और सांसद भाजपा को वोट दिए। उन्होंने इटावा को इस बार भी बजट में कुछ नहीं मिला।

अंतिम बजट में भी जनता को मिली मायूसी

गोपाल यादव ने कहा कि यह बड़े अफसोस की बात है।,क्योंकि यह वर्ष चुनावी वर्ष है तो इटावा जनपद की जनता यह उम्मीद कर रही थी कि कम से कम इस बार तो बजट में इटावा जनपद को कोई नया प्रोजेक्ट या कुछ तो जरूर मिलेगा, लेकिन बड़े अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार के अंतिम बजट में भी इटावा जनपद की जनता को मायूसी ही हाथ लगी है।

जैव विविधता पार्क बनवाने की घोषणा

इटावा के सांसद और दोनों विधायकों के दावे भी हवा हवाई साबित हुए हैं। इटावा सांसद रामशंकर कठेरिया ने बहुत गाजे-बाजे के साथ हवाई किले बनाते हुए रामनगर क्रासिंग पर ओवरब्रिज और लायन सफारी में जैव विविधता पार्क बनवाने की घोषणा की थी लेकिन यह घोषणा हवाई ही है, क्योंकि इनमें से किसी भी प्रोजेक्ट के लिए बजट में एक नया पैसा भी जारी नहीं किया गया है।

Samajwadi party

ये भी पढ़ें... एटा में दिखी यूपी पुलिस की लापरवाही, 23 दिन बाद भी नहीं लिखी अपहरण की रिपोर्ट

पुल बनवाने की घोषणा

इसी तरह से सदर विधायक सरिता भदौरिया ने रूरा ग्राम में यमुना नदी के नदी पर पुल बनवाने की घोषणा की थी, लेकिन इस संबंध में भी बजट में एक भी नया पैसा आवंटित नहीं किया गया है तो इसलिए इटावा सदर विधायक की यह घोषणा भी हवाई ही है। भर्थना से विधायक सावित्री कठेरिया ने काऊ सफारी का घोषणा की थी कि वह भी हवाई साबित हुई क्योंकि उसके लिए भी कुछ नहीं किया गया इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में सरकार आए 4 साल हो गई आज तक इटावा जनपद में 1 नए पैसे का कोई काम नहीं हुआ बल्कि जो हमारी सरकार के समय के काम थे और थोड़े बहुत छूट गए थे उनको भी पूरा कराने के लिए इस सरकार ने कोई पैसा नहीं दिया।

नवीन कारागार का काम अधूरा

उन्होंने आगे कहा कि महोला में नवीन कारागार का थोड़ा सा काम रह गया था, लेकिन 4 साल बीतने के बाद भी नवीन कारागार का काम पूरा नहीं हो पाया है। चकरनगर में ग्राम महुआ में यमुना नदी के पुल पर यमुना नदी का निर्माण थोड़ा सा बचा था, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की उपेक्षा के कारण अभी तक पुल पूरा नहीं हो पाया है। इसी तरह से कन्धेसी में यमुना नदी पर बनने वाले पुल का थोड़ा सा निर्माण बाकी रह गया था लेकिन सरकार की हठधर्मिता के चलते यह काम भी अभी तक पूरा नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें... मथुरा महापंचायत में बोलीं प्रियंका- आंदोलन में 215 किसानों की मौत, लेकिन सरकार उनकी मांग नहीं मान रही

केवल समाजवादी पार्टी करा सकता है विकास

इससे यह स्पष्ट है कि इटावा जनपद में अगर कोई दल विकास करवा सकता है तो केवल समाजवादी पार्टी करवा सकती है भारतीय जनता पार्टी के लोग जनता को गुमराह करके वोट तो ले लेते हैं लेकिन उसके बाद इटावा जनपद में विकास का कोई काम नहीं करवा पाते हैं। इसलिए अब इटावा जनपद की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को उनकी वादाखिलाफी का सबक सिखाने का फैसला कर लिया है।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story