×

इटावा ने दी केबीसी में दस्तक, अरीबा ने बनाई हॉट सीट पर जगह

Rishi
Published on: 20 Nov 2018 4:23 PM GMT
इटावा ने दी केबीसी में दस्तक, अरीबा ने बनाई हॉट सीट पर जगह
X

इटावा : इटावा जनपद की छात्रा अरीबा नसीम ने कौन बनेगा करोड़पति में हिस्सा लेकर इस जनपद के नाम को रोशन कर दिया। आगामी 21 व 22 नवंबर को इस प्रोग्राम के होस्ट अमिताभ बच्चन के सवालों का बड़ी ही बेबाकी से जवाब देते हुए अरीबा को पूरा देश देखेगा।

ये भी देखें : ऐश्वर्या के इंकार के बाद इन आधार पर तलाक ले सकते हैं तेजप्रताप

केबीसी में अमिताभ बच्चन के सामने बैठने का इस बार मौका बीएससी की छात्रा अरीबा नसीम को मिला है। इटावा जनपद के बकेवर कस्बे की रहने वाली इस छात्रा ने देश के 72 लाख प्रतियोगियों को शिकस्त देकर केबीसी की हॉट सीट पर अपनी जगह बनाई है।

अरीबा बुधवार व गुरुवार की रात को प्रसारित होने जा रहे कोन बनेगा करोड़ पति में होस्ट अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देते पूरा देश देखेगा।केबीसी की हॉट शीट पर वालीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के साथ सवालों का जवाब देकर वापस अपने घर पहुंची असीबा अब बेहद उत्साहित है।

ये भी देखें : जानिए उस शख्स के बारें में जिससे मिलने हर महीने पटना से वृंदावन आते हैं तेज प्रताप!

वह कहती है इस कार्यक्रम के होस्ट अमिताभ ने उसे अपने व्यवहार से काफी आत्मविश्वास दिया है। वो बेहद सहज है। केबीसी से वापस आने का बाद अब अरीबा जीवन मे एंकर बनना चाहती है।

अरीबा नसीब ने अपनी प्राम्भिक शिक्षा केजी से इंटर तक बकेवर कस्बे के लार्ड मदर पब्लिक स्कूल से पायी है। उसके बाद अब वह इसी कस्बे के राजबहादुर डिग्री कॉलेज से बीएससी फाइनल की शिक्षा प्राप्त कर रही है।

अरीबा के पिता नसीमुद्दीन चकबन्दी लेखपाल है और वो बुलंदशहर में तैनात है। जबकि उसकी मां लुबना एक गृहणी है। अरीबा अपने 5 भाई बहनों में सबसे बड़ी है। अरीबा के पिता बताते है कि उन्होंने अपने बेटों व बेटियों में कोई फर्क नहीं समझा है। उनका कहना है कि उनकी बेटी अपने कैरियर के जिस मुकाम तक जाना चाहेगी वह उसे उस मुकाम तक पहुंचाएंगे।

ये भी देखें : पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक लेने के पीछे तेज प्रताप यादव के पास हैं 5 कारण

अरीबा ने हॉट सीट पर बैठ कर अपनी तीन लाइफ लाइन का प्रयोग करते हुए अमिताभ बच्चन के 10 सवालों के सफलता पूर्वक जवाब देकर कौन बनेगा करोड़पति में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story