×

Etawah News: बाबा साहब की मूर्ति तोड़े जाने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश, मौके पर पुलिस

Etawah News: जनपद इटावा के इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम नगला मोती में संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया।

Ashraf Ansari
Published on: 3 Feb 2023 9:46 AM GMT
statue of bhimrao ambedkar broken
X

statue of bhimrao ambedkar broken (photo: social media )

Etawah News: यूपी के इटावा में अराजक तत्वों के द्वारा संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया। जिसके बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश भी देखने को मिला मामले को बढ़ता देख डीएम, एसएसपी, क्षेत्राधिकारी और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची जहां पर स्थानीय लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया गया और जल्द ही नई मूर्ति स्थापित करने का आदेश भी दिया गया।

नाराज ग्रामीणों ने की आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

जनपद इटावा के इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम नगला मोती में संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया। जिसके बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश भी देखने को मिला ग्रामीणों ने बताया गांव में एक पार्क है और पार्क में संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगी है। यहां पर अराजक तत्वों ने रात के अंधेरे में मूर्ति के हाथ को तोड़ दिया जब सुबह हुआ और गांव के लोगों ने मूर्ति का एक हाथ टूटा देखा उसके बाद आरोपियों के खिलाफ हम लोग कार्रवाई करने की मांग करने लगे। वही इसकी जानकारी जिला अधिकारी अवनीश राय, एसएसपी संजय कुमार वर्मा समेत पुलिस के आला अधिकारियों को हुई तो पूरा फोर्स मौके पर पहुंच गया जहां पर पूरे मामले को गंभीरता से लिया गया। वहीं स्थानीय लोगों को शांत भी कराया गया। डीएम ने कहा कुछ ही घंटे में नई मूर्ति स्थापित कर दी जाएगी और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

मूर्ति तोड़े जाने वाले स्थान पर पहुंचे भीम आर्मी जिलाध्यक्ष

भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष प्रशांत गौतम इकदिल क्षेत्र के ग्राम नगला मोती में पहुंचे जहां पर उन्होंने मूर्ति तोड़े जाने को लेकर स्थानीय लोगों से मुलाकात की वहीं उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि जिन लोगों ने मूर्ति को तोड़कर माहौल खराब करने की कोशिश की है उनको जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। वहीं जिला प्रशासन से मांग की है जिस स्थान पर संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगी है उस स्थान की बाउंड्री नहीं है प्रशासन उस स्थान की बाउंड्री कराएं जिससे पार्क में साफ-सफाई बनी रहे।

एसएसपी ने कहा आरोपियों को चिन्हित कर की जाएगी उन पर कार्रवाई

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ग्राम नगला मोती में पहुंचे जहां पर उन्होंने पार्क में लगी मूर्ति का एक हाथ टूटा देखा उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मूर्ति को तोड़कर माहौल खराब करने की कोशिश की है उनकी जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को लगा दिया गया है जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। वहीं उन्होंने जनता से अपील की जनता शांति बनाए रखें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story