×

Etawah News: मंदिरों में चोरी करने वाली 14 महिला गिरफ्तार, लाखों रुपए का माल बरामद

Etawah News: यूपी के इटावा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। इसी क्रम में पुलिस ने 14 महिलाओं को गिरफ्तार किया, जोकि मंदिरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देती थी।

Ashraf Ansari
Published on: 14 April 2024 11:37 AM GMT (Updated on: 14 April 2024 1:10 PM GMT)
Etawah News
X

पुलिस कस्टडी में गिरफ्तार महिलाएं (Pic:Newstrack)

Etawah News: इटावा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के निर्देशन में पुलिस चोरी की घटनाओं पर लगातार अंकुश लगाने का प्रयास जारी है। इसी प्रयास में बकेवर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। बकेवर पुलिस ने 14 ऐसी महिलाओं को गिरफ्तार किया है जोकि मंदिरों पर आने वाले श्रद्धालुओं से चोरी की घटनाओं को अंजाम देती थी। बताते चलें कि 13 अप्रैल 2024 को बकेवर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी जिसमें पता चला कि 10 से 11 महिलाओं की चेन और मंगलसूत्र चोरी हो गए हैं। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। पुलिस लखना में स्थित मां कालका मंदिर पर पहुंची। पुलिस ने 14 अंतर्जनपदीय महिलाओं को गिरफ्तार किया।

पकड़ी गई महिलाओं के बारे में एसएसपी ने दी जानकारी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कहा कि पुलिस ने 14 महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जोकि मंदिरों आने वाले श्रद्धालुओं के साथ चोरी की घटनाओं को अंजाम देती थी। जिनमे 6 महिलाएं आगरा की, दो महिलाएं अलीगढ़ की, दो महिलाएं उन्नाव की और चार प्रयागराज की है। इनके पास से 11 मंगलसूत्र और चेन बरामद किए गए हैं। जिनकी कीमत 8 लाख के करीब है। पकड़ी गई महिलाएं बड़ी चालाकी के साथ चोरी करती थी। इनमें से कुछ महिलाओं का आपराधिक इतिहास भी सामने आया है। उन्होने पुलिस टीम का उत्साहवर्धन करते हुए टीम को ₹20000 का इनाम दिया। पकड़ी गई महिलाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने 4 महिलाओं को किया गिरफ्तार, जिला अस्पताल में हुआ मेडिकल

यूपी के इटावा जनपद में पुलिस ने 4 महिलाओं को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद महिलाओं का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया गया और उसके बाद उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई की गई।


वांछित-वारंटियों पर लगातार पुलिस की कार्रवाई

इटावा जिले में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से करने के लिए लगातार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा प्रयास करते हुए दिखाई दे रहे हैं। सभी थाना अध्यक्षों को आदेश दिए गए हैं कि अपने-अपने इलाकों में फरार चले वांछित और वारंटी अभियुक्तों को गिरफ्तार करें और उनके खिलाफ कानून कार्रवाई करें। ऐसा ही कुछ इकदिल इलाके में देखने को मिला।

यहां पुलिस ने आपराधिक सूचना के आधार पर चंदनपुर कोठी से चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई महिलाओं को पहले मेडिकल के लिए अस्पताल ले जाया गया फिर उसके बाद उनके खिलाफ कानूनी करवाई की गई। वहीं पकड़े गए महिलाओं के खिलाफ पुलिस ने 01.मु0अ0सं0 115/2024 धारा 147/452/323/504/506/436 02. मु0अ0सं0 116/2024 धारा 354डी/307/504/506 धाराएं दर्ज की गई।

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट

लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए एसएसपी के आदेश के बाद जनपद में लगातार पुलिस ऐसे लोगों की तलाश कर रही है। जो कि चुनाव के दौरान माहौल खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। जनपद के तमाम थानों की पुलिस अपने इलाकों में घूम कर ऐसे लोगों की तलाश कर रही है जो चुनाव के दौरान माहौल खराब कर सकते हैं।

वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा जनपद के तमाम इलाकों में पहुंचकर फ्लैग मार्च निकाल रहे हैं और लोगों से अपील भी कर रहे हैं कि वह शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव को संपन्न कराने में सहयोग करें । वहीं लोगों से भी अपील की जा रही है कि अगर कोई भी आपके शहर में संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है तो उसके बारे में आप पुलिस को जानकारी दें जिससे चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जा सके।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story