×

UP News: अखिलेश ने साधा निशाना, बोले-युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार

UP News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को अपने पैतृक गांव सैफई पहुंचे।

Shishumanjali kharwar
Published on: 26 Feb 2024 7:02 AM GMT (Updated on: 26 Feb 2024 7:08 AM GMT)
akhilesh yadav
X

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना (सोशल मीडिया)

Etawah News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को अपने पैतृक गांव सैफई पहुंचे। यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। सपा सुप्रीमो ने सरकार पर नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पहले तो उत्तर प्रदेश में नौकरियां ही नहीं निकल रही हैं और अगर सरकार भर्तियां निकाल भी रही है तो उसका पेपर भी जानबूझकर लीक करा रही है। यह नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि जब पहली बार यूपी में पेपर लीक हुआ था। अगर उसी समय सरकार दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती तो इस तरह पेपर लीक नहीं होते। पेपर लीक होने के बाद सरकार केवल बयानबाजी ही कर रही है। वहीं पुलिस भर्ती, आरओ-एआरओ समेत कई परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लगभग 60 लाख से ज्यादा युवा परेशान हैं।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की नीयत है कि युवाओं को नौकरी न देनी पड़े। क्योंकि सरकार के पास बजट ही नहीं है। भर्तियों के नाम पर फॉर्म से ही एकत्रित रुपए का सरकार उपयोग कर रही है। वहीं पेपर छपने से लेकर, पेपर लीक करने तक में राज्य सरकार के ही लोग शामिल हैं।

सपा सुप्रीमो ने अग्निवीर भर्ती पर भी सवालिया निशान खड़ा किया। उन्होंने कहा कि अग्निवीर भर्ती को टेंपरेरी करने की क्या आवश्यकता थी। रोजगार देने का सरकार का वादा पूरा नहीं हो सका है। बेरोजगारी के चलते युवा परेशान हैं। चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार एजेंसियों को लगाकर, पुराने मामले खुलवाकर विपक्ष पर दबाव बनाना चाहती है। पर आने वाले लोकसभा चुनाव में कोई भी दबने वाला नहीं है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story