Etawah: कृषि भवन में मिलेट्स रेसिपी विकास को लेकर जागरूकता का हुआ आयोजन

Etawah News: यूपी के इटावा में कृषि भवन मे मिलेट्स रेसिपी विकास एवं उपभोक्ता जागरूकता को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा विधायक सरिता भदौरिया नें रेसिपी का स्वाद चखा।

Ashraf Ansari
Published on: 29 Feb 2024 10:12 AM GMT
मिलेट्स रेसिपी विकास में पहुंची सदर विधायक सरिता भदौरिया।
X

मिलेट्स रेसिपी विकास में पहुंची सदर विधायक सरिता भदौरिया। (Pic: Newstrack)

Etawah News:यूपी के इटावा में कृषि भवन मे मिलेट्स रेसिपी विकास एवं उपभोक्ता जागरूकता को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी की सदर विधायक ने रेसिपी का स्वाद चखा और रेसिपी बनाने वाली महिलाओं की तारीफ की।


कृषि भवन पहुंचकर विधायक ने चखा रेसिपी का स्वाद

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा तरह-तरह के कार्यक्रम कर लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। इसी के तहत कृषि विभाग के द्वारा एक दिवसीय कृषि भवन में मिलेट्स रेसिपी विकास एवं जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय जनता पार्टी की सदर विधायक सरिता भदौरिया पहुंची जहां पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान महिलाओं के द्वारा बनाकर तैयार की गई रेसिपी का विधायक ने स्वाद चखा और महिलाओं की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा रेसिपी को लेकर कार्यक्रम का आयोजन जगह-जगह पर कराया जा रहा है जिसके तहत यहां भी यह आयोजन कराया गया था। आयोजन में आप लोगों ने भाग लिया आप लोगों के द्वारा रेसिपी को अच्छा बनाया गया है। आगे भी आप लोग इसी तरीके से रेसिपी बनाते रहें। सरकार के द्वारा आपको सम्मानित करने का काम किया जाता रहेगा।

सरकार की योजनाओं के बारे में विधायक ने दी जानकारी

भारतीय जनता पार्टी की सदर विधायक सरिता भदोरिया ने रेसिपी को लेकर योगी सरकार के द्वारा चलाए जा रहे अभियान को लेकर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार तमाम योजनाएं चला रही है। महिला सशक्तिकरण के तहत बताया जा रहा है कि महिलाएं हर काम कर सकती हैं। पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं को भी लगातार सरकार के द्वारा जागरूक करने का काम किया जा रहा है। महिलाओं के साथ में सरकार हमेशा खड़ी हुई है। तरह-तरह के कार्यक्रम करा कर महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है। हमारी सरकार की तरफ से तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन योजनाओं का सीधे-सीधे लोगों को लाभ मिल रहा है। आगे भी हमारी सरकार तरह-तरह के कार्यक्रम कराकर लोगों को जागरूक करने का काम करेगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story