×

Etawah News: हवन कार्यक्रम में मधुमक्खियों का हमला, एक की मौत, एक घायल

Etawah News: हवन पूजन कर रहे लोगों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इस हमले से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Ashraf Ansari
Published on: 12 April 2024 3:47 PM GMT
मधुमक्खियों के हमले से एक की मौत।
X

मधुमक्खियों के हमले से एक की मौत। (Pic: Social Media)

Etawah News: यूपी के इटावा में हवन के कार्यक्रम में अचानक से मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया। मधुमक्खियों के द्वारा हमला बोले जाने के बाद हवन में मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। इस हमले में एक की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया।

हवन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे लोग

मामला पछायगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत मढैया करीलगढ़ इलाके का है। यहां रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने घर पर अखंड रामायण पाठ का आयोजन किया गया था। आयोजन के बाद हवन की प्रक्रिया शुरू हुई। इस प्रक्रिया में शामिल होने के लिए कई लोग पहुंचे। यहां प्रक्रिया पूरी तरीके से सही चल रही थी लेकिन अचानक से मधुमक्खियों ने हवन के कार्यक्रम में शामिल होने आए लोगों के ऊपर हमला कर दिया। जिसके बाद लोग मधुमक्खियों के हमले से जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। मधुमक्खियों के हमले में दो लोग घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे का इलाज अस्पताल में किया जा रहा।

हवन के धुएं की वजह से मधुमक्खियों ने किया हमला

पछायगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत मढैया करीलगढ़ इलाके में मधुमक्खियां के द्वारा किए गए हमले के मामले में पता चला है कि यहां रहने वाले विवेक ने अपने घर पर अखंड रामायण का आयोजन कराया था। इसके बाद हवन का कार्यक्रम किया गया तभी हवन का धुंआ पेड़ में लगी मधुमक्खियों के छत्ते पर जाने लगा जिसके बाद मधुमक्खियां भड़क गईं। फिर मधुमक्खियों ने कार्यक्रम में आए लोगों के ऊपर हमला करना शुरू कर दिया। इस घटना में एक की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया। मधुमक्खियों के हमले से व्यक्ति की हुई मौत के बाद परिवार के लोगों में कोहराम का मातम छा गया। बताते चलें कि इससे पहले भी मधुमक्खियों ने कुछ श्रद्धालुओं के ऊपर हमला कर दिया था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story