Etawah News: भरथना पुलिस ने घेरा बंदी कर पड़ा 3 अंतर्जनपदीय चोरों को, बरामद हुए कीमती आभूषण-अवैध असहले

Etawah News: तीन शातिर चोरों को गिरफ्तर किया। इसमें दो चोर करहल के मैनपुरी जिले के हैं, जबकि एक चोर सिरसागंज के फिरोजाबाद जिले का रहने वाला है।

Ashraf Ansari
Published on: 12 Feb 2024 11:54 AM GMT
Etawah News
X

Etawah News (Newstrack) 

Etawah News: इटावा जिले की भरथना पुलिस ने रविवार रात को तीन अंतर्जनपदीय चोरों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों चोरों ने अलग-अलग क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। 6 जनवरी से लेकर 11 फरवरी तक हुई चोरी की घटनाओं के मामले में भरथना थाने में कई रिपोर्ट दर्ज थी, जिसके बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इन चोरों को खिलाफ घेरा बंदी शुरू की। पुलिस को सूचना मिली कि यह चोर फिर कोई घटना को अंजाम देने वाले हैं, तभी पुलिस ने इनके खिलाफ घेरा बंदी की योजना बनाई और तुरैया नहर ने गिरफ्तार कर लिया।

तीन गिरफ्तार, एक फरार

पुलिस को चोरों की गतिविधियों की पहली से जानकारी थी, इसलिए उन्हें पकड़ने की तैयारी की थी। 11 फरवरी की रात पुलिस को तुरैया नहर पर दो बाइक पर चार लोग आते हुए दिखाई दिए। इन्हें रोकने लिए कहा गया, लेकिन नहीं रुके। उसके बाद पुलिस घेरा बंदी करते हुए तीन चोरों को पकड़ लिया, जबकि एक बचकर भाग निकाला। पुलिस फरार हुए चोर की तलाश कर रही।

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कहा कि पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तर किया। इसमें दो चोर करहल के मैनपुरी जिले के हैं, जबकि एक चोर सिरसागंज के फिरोजाबाद जिले का रहने वाला है। वर्मा ने बताया कि करहल के मैनपुरी जिले के दो चोरों विकास सिंह और संदीप के पास में से विकास के पास से 01 अवैध तमन्चा,02 जिन्दा कारतूस 315 बोर,1 सोने की चैन, 01 अंगूठी और 5 हजार रुपए मिले, जबकि अन्य संदीप के पास से 1 अवैध तमन्चा,2 जिन्दा कारतूस 315 बोर,1 सोने की चैन, दो जोड़ी पायल के साथ 5 हजार रुपये बरामद हुए।

वहीं, सिरसागंज के फिरोजाबाद जिले के लखन सिंह के पास से पुलिस को 01 अवैध तमन्चा, 02 जिन्दा कारतूस 12 बोर,2 जोड़ी पायल, 1 सोने की अंगूठी, 01 कमर की करधनी के साथ 5 हजार रुपये बरामद हुए। इन चोरों के पास यह आभूषण भरथना के मोहल्ला शुक्ला गंज में एक माह पूर्व की गई चोरी से प्राप्त हुई, जबकि अन्य आभूषण रामपाल उर्फ जितेन्द्र उर्फ भूरा के पास हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story