Etawah: बैंक में हुआ बड़ा घोटाला, कर्मचारियों पर लगा 24 करोड़ का गबन का आरोप

Etawah: जिले में बनी एक सहकारी बैंक में मौजूद कर्मचारियों पर एक बड़ा गवन करने का आप का मामला सामने आया है। जहां पर कर्मचारियों और अधिकारी ने मिलकर एक नहीं दो नहीं बल्कि 24 करोड़ के करीब गबन किया है।

Ashraf Ansari
Published on: 18 July 2024 11:00 AM GMT
etawah news
X

इटावा में सहकारी बैंक में हुआ बड़ा घोटाला (न्यूजट्रैक)

Etawah News: सहकारी बैंक में एक बड़े घोटाले का मामला सामने आया है। यहां पर लगभग 24 करोड रुपए का कर्मचारी और अधिकारी ने मिलकर घोटाला किया है। इसकी अब जांच उच्च स्तरीय तरीके से की जा रही।

उप महाप्रबंधक ने 10 लोगों पर लगाया गबन का आरोप

इटावा जिले में बनी एक सहकारी बैंक में मौजूद कर्मचारियों पर एक बड़ा गवन करने का आप का मामला सामने आया है। जहां पर कर्मचारियों और अधिकारी ने मिलकर एक नहीं दो नहीं बल्कि 24 करोड़ के करीब गबन किया है। जब इस मामले की जानकारी उप महाप्रबंधक उमेश कुमार को हुई तो उन्होंने इस मामले को लेकर जांच के आदेश दिए। जांच करने को लेकर एक कमेटी गठित की गई। वही 9 जुलाई को कमेटी के द्वारा एक रिपोर्ट पेश की गई जिसमें 24 करोड़ 90 लाख रूपये का गबन करने का 10 लोगों पर आरोप लगा। इस मामले में थाने में प्रार्थना पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की गई।

गबन के मामले में क्या कुछ बोले एसएसपी

सहकारी बैंक में कर्मचारियों के द्वारा हुए घोटाले के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि शहर में एक अभियुक्त दर्ज किया गया है जो की धारा 419 धारा 420 धारा 467-468 के तहत कुछ लोगों के खिलाफ मुकदमा बैंक की तरफ से दर्ज कराया गया है। इसमें बताया गया है कि शहर में कॉपरेटिव बैंक में 2018 से लेकर 2024 तक गबन का मामला सामने आया है। जिसमें लगभग 24 करोड़ 90 लाख रुपए का गबन हुआ है।

बताया गया है कि बैंक के कर्मचारी और अधिकारी इसी रुपए को लेकर फ्रॉड और गबन करते रहे इस बारे में जानकारी दी गई है। इस मामले में अभी तक दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। वही इस मामले में बैंक के कुछ लोगों को निलंबित भी किया गया है। जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही गई है जिनमें वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अखिलेश चतुर्वेदी (निलंबित), वरिष्ठ शाखा प्रबंधक मुख्यालय राजीव मिश्रा, सुनीता, अतुल प्रताप सिंह, नफीसुल जैदी, उपेंद्र कुमार, रिंकी, शिवांगी शुक्ला, अमित कुमार व रिंकी मौजूद है। फिलहाल में इस मामले को लेकर सीओ सिटी को जांच के आदेश दे दिए गए हैं जांच की जा रही है और जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई होगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story