Etawah News: जनप्रतिनिधि से मिलने के लिए ‘जन’ का संघर्ष, देखिए कैसे सांसद को फरियाद सुनाने में छूटे पसीने

Etawah News: सांसद तक पहुंचने में आम लोगों के पसीने छूट गए, हालांकि जो उनसे मिल पाए उनकी समस्याओं को सुनने के बाद समाधान कराने का आश्वासन दिया गया।

Ashraf Ansari
Published on: 1 Jun 2023 7:44 PM GMT

Etawah News: यूपी के इटावा में जिलाधिकारी के कार्यालय पर जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर सांसद रामशंकर कठेरिया पहुंचे, जहां उन्होंने फरियादियों की समस्याओं को सुना। इस दौरान सांसद तक पहुंचने में आम लोगों के पसीने छूट गए, हालांकि जो उनसे मिल पाए उनकी समस्याओं को सुनने के बाद समाधान कराने का आश्वासन दिया गया।

जनसुनवाई कार्यक्रम में सांसद के साथ मौजूद रहे अधिकारी

सांसद रामशंकर कठेरिया ने कहा कि जनसुनवाई कार्यक्रम इसलिए किया गया है कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाएं जनता तक नहीं पहुंच पा रही हैं, जिसको लेकर कुछ जानकारी भी दी जा रही है। वहीं कई लोग अपनी फरियाद लेकर हमारे पास आए, हमने फरियादियों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए कि जल्द से जल्द फरियादियों की समस्याओं का समाधान होना चाहिए।

भारी संख्या में पहुंचे फरियादी

इस जनसुनवाई के दौरान जिला अधिकारी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में फरियादी सांसद और अधिकारियों से गुहार लगाने पहुंचे। एक के बाद एक फरियादियों को जिलाधिकारी के कार्यालय के अंदर बुलाए गया, जहां पर सांसद रामशंकर कठेरिया ने अधिकारियों की मौजूदगी में फरियादियों की समस्याओं को सुना। दूसरी तरफ यहां भारी भीड़ देखकर लोगों के हौंसले पस्त नजर आए। जनपद के अलग-अलग दूर के क्षेत्रों से लोग अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए यहां सांसद और अधिकारियों के पास पहुंचे थे। बहुत से ऐसे थे, जो यहां की भीड़ देखकर ही उल्टे पांव लौट गए। जबकि कुछ ऐसे थे, जिन्होंने काफी देर इंतजार किया पर नंबर नहीं आया तो वहां मौजूद कर्मचारियों को वो अपना प्रार्थना पत्र थमाकर चलते बने। लोगों का कहना था कि इस तरह की जनसुनवाई में लोगों की सुविधा का समुचित ध्यान रखा जाना चाहिए, ताकि सभी की बात अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों तक पहुंच सके। अभी ऐसा हाल है तो समस्या का निस्तारण कब होगा, कहा नहीं जा सकता।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story