×

Etawah News: सपा के गढ़ पहुंचे CM योगी, पूर्ववर्ती सरकार पर जमकर साधा निशाना

Etawah News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को इटावा के सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में पहुंचे।

Ashraf Ansari
Published on: 6 March 2024 9:26 AM GMT
etawah news
X

सपा के गढ़ पहुंचे सीएम योगी (न्यूजट्रैक)

Etawah News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को इटावा के सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में पहुंचे। यहां पर उन्होंने करोड़ों रुपए की लागत से बनकर तैयार हुए 500 बेड सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण किया। वहीं पिछली सरकार पर जमकर निशाना साधा।

1947 से 2017 तक प्रदेश में थे 12 मेडिकल कॉलेज

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के गांव सैफई में बुधवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। जहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया। वहीं मेडिकल यूनिवर्सिटी में पहुंचकर उन्होंने करोड़ों रुपए की लागत से तैयार हुए 500 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 1947 से 2017 तक यूपी में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज हुआ करते थे। वहीं 2017 से अब तक प्रदेश में 45 गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो चुके हैं। जिन जिलों में मेडिकल कॉलेज नहीं है वहां भी मेडिकल कॉलेज बनवाने की तैयारी की जा रही है।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेडिकल कॉलेज के लिए एक बड़ा योगदान दिया है इसलिए उनका मैं दिल से धन्यवाद करता हूं। पहले देश में 1947 से 1998 तक एक एम्स कॉलेज हुआ करता था जिसके सहारे लोगों का इलाज किया जाता था। वहीं जब देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई बने तो उन्होंने देश की जनता को 6 मेडिकल कॉलेज दिए। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर ध्यान देते हुए एम्स की संख्या आज 22 कर दी है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह को हृदय से शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि मैं उनको धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने अपने एक गांव में एक मेडिकल बनवाकर तैयार जरूर करवाया।

पहले सैफई के नाम से डरते थे लोग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच पर खड़े होकर पिछली सरकार पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकार में सैफई के नाम से लोग डरा करते थे। जब से यूपी में बीजेपी की सरकार बनी है। तब से लोग सैफई में पढ़ाई करने के लिए भी आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में मेडिकल कॉलेज की हालत काफी खराब हुआ करती थी। जब 2014 में नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने मेडिकल कॉलेज की हालत सुधारने का काम किया। आज उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी तरीके से दुरुस्त हैं। लोगों को समय पर इलाज मिल रहा है। बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं। भाजपा सरकार ने सभी का ख्याल रखा है सभी का ध्यान रखा है और आगे भी ख्याल रखते रहेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story