Etawah News: सभासदों ने नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ किया प्रदर्शन, जानें क्या है पूरा मामला?

Etawah News: नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति गुप्ता ने मामले को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा के कुछ सभासद है उनके द्वारा यह हंगामा किया जा रहा है।

Ashraf Ansari
Published on: 10 Aug 2024 6:33 AM GMT
Etawah News
X

Etawah News (Pic: Newstrack)

Etawah News: इटावा में बनी नगर पालिका के अंदर कुछ सभासदों के द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ हंगामा किए जाने का मामला सामने आया है। यहां नगर पालिका के कुछ सभासद तीन दिनों से धरने पर बैठे हैं और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं ।

नगर पालिका के सभासदों ने अध्यक्ष पर लगाया आरोप

इटावा जिले में बनी नगर पालिका में कुछ दिनों से सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। यहां पर मौजूद समाजवादी पार्टी की नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति गुप्ता के खिलाफ कुछ सभासद खुलकर विरोध पर उतर आए हैं। उन्होंने इसका विरोध नगर पालिका में बैठकर किया है। यहां नगर पालिका में तीन दिनों से कुछ सभासदों के द्वारा विरोध किया जा रहा है। जिसमें सभासदों ने आरोप लगाया है कि हम लोग 9 सूत्रीय मांगो को लेकर धरने पर बैठे हैं। जिसमें कुछ अहम मांगे शामिल है। जिसमें उन्होंने कहा है कि शहर में दो फर्म नगर पालिका की तरफ से एक काम कर रही हैं। जिनके पास काम करने का कोई भी तजुर्बा नहीं है। वह क्षेत्र में पाइपलाइन सड़क निर्माण जैसे तमाम कार्यों को देख रही हैं। वहीं उन्होंने आरोप लगाया है कि पक्के तालाब पर कुछ दुकानों को बनाने का काम किया जा रहा है। पक्के तालाब को सौंदर्य करण के लिए नगर पालिका में इसको पास कराया गया था लेकिन वहां पर दुकानें बन रही हैं। हम यही चाहते हैं कि आखिरकार दुकान कैसे बन रही है इसकी हम लोग प्रपत्र मांग रहे हैं। किसी भी तरीके का घोटाला नहीं हो रहा है तो प्रपत्र देने में क्या दिक्कत है।


नगर पालिका अध्यक्ष ने मामले को लेकर दी जानकारी

नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति गुप्ता ने मामले को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा के कुछ सभासद है उनके द्वारा यह हंगामा किया जा रहा है। जबकि हमने पहले ही कह दिया है कि अगर उनके क्षेत्र में कोई भी काम होता है तो सबसे पहले उनका काम कराया जाएगा। नगर पालिका में किसी भी तरीके का कोई भी घोटाला नहीं हुआ है। वहीं, इस मामले में पालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि और पति संटू गुप्ता ने बताया है कि नगर पालिका की तरफ से सभी जगह पर विकास कार्य किया जा रहे हैं। जिन वार्डों में काम होना है उन वार्डों में काम किया जा रहा है लेकिन जिन वार्डों में काम बिल्कुल है ही नहीं उन वार्डो में कैसे काम करवाया जा सकता है।


संटू गुप्ता ने कहा कि, इनकी बस यही लड़ाई है कि अध्यक्ष पर किसी भी तरीके से दबाव बनाया जाए। जो घर बैठे वेतन चाहते हैं उनको हम घर बैठे वेतन दें, इनकी बस यही चाहते हैं। उन्होंने सीधे-सीधे आरोप लगाया है कि यह लोग लिफाफे की बात कर रहे हैं। इनको पता है कि किसी भी तरीके का घोटाला नहीं हो रहा है। तो फिर लिफाफा की बात कैसे हो सकती है। किसी भी तरीके का कोई भी घोटाला नगर पालिका के तरफ से नहीं किया जा रहा है। जब इनको पता है कि मंदिर का पैसा कोई नहीं खा सकता है, श्मशान घाट का पैसा कोई नहीं खा सकता है, कब्रिस्तान का पैसा कोई नहीं खा सकता है, इनको बस लिफाफा चाहिए है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story