Etawah News: घर में निकला मगरमच्छ, मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

Etawah News: इटावा में घर के अंदर मगरमच्छ निकल आने के बाद परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया। परिवार ने वन विभाग की टीम को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ का रेस्क्यू किया।

Ashraf Ansari
Published on: 22 Oct 2024 11:59 AM GMT
Crocodile found in house, commotion created, forest department rescued it
X

घर में निकला मगरमच्छ, मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू: Photo- Newstrack

Etawah News: इटावा जिले में वन विभाग की टीम के द्वारा एक मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया। मगरमच्छ को चंबल नदी में छोड़ने का काम किया। बताते चलें कि बलरई थाना क्षेत्र के अंतर्गत विकास नगर में रहने वाले किसान विनोद के यहां एक मकान में खूंखार मगरमच्छ से छिपा हुआ बैठा था। परिवार के लोगों की नजर मगरमच्छ पर गई तों वह काफी डर गए और डायल 112 को सूचना दी गई।

सूचना मिलने के बाद डायल 112 ने पूरे मामले के बारे में वन विभाग की टीम को सुचना दी। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची जहां काफी कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को सही सलामत पकड़ने का काम किया गया।

रेस्क्यू के बाद ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

गांव में मगरमच्छ निकल आने की जानकारी जैसे ही आसपास के लोगों को भी वैसे ही भारी संख्या में लोग मगरमच्छ को देखने के लिए पहुंच गए। यहां मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया। रेस्क्यू किये जाने के बाद वन विभाग के अधिकारी अतुलकांत शुक्ला ने बताया कि गांव में मगरमच्छ निकलने की सूचना डायल 112 को दी गई थी।

वहां से हमारी टीम को सूचना दी गई जिसके बाद हमारी टीम ने मगरमच्छ को पकड़ा। फिर उसे सही सलामत ले जाकर चंबल नदी में छोड़ने का काम किया गया। वहीं जनता से भी अपील की गई अगर कभी भी मगरमच्छ या फिर जहरीले सांप अजगर निकल आते हैं तो आप इसके बारे में हम लोगों को सूचना दें। हमारे टीम समय पर पहुंचकर रेस्क्यू करने का काम करेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story