×

Etawah News: पुलिस ने शख्स के चेहरे पर लौटाई खुशी, क्रेडिट कार्ड से निकाले गए रुपए को साइबर फ्रॉड से लौटाया

इटावा जिले की पुलिस लगातार लोगों के चेहरे पर खुशियां लौटाने का काम कर रही है। कभी लोगों की मदद करती है तो कभी लोगों की जान बचाने के लिए जान की बाजी लगा देती है।

Ashraf Ansari
Published on: 22 March 2024 8:59 AM GMT
Etawah News
X

पीड़ित रतन सिंह कुशवाहा (Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा जनपद में पुलिस ने एक बार फिर से एक शख्स के चेहरे पर खुशियां लौटाने का काम किया है। यहां व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड से साइबर फ्रॉड ने रुपए निकाल लिए थे, जिसको वापस कराने का काम साइबर क्राइम पुलिस ने किया है।

1,96,740 रूपये का हुआ था फ्राड

इटावा जिले की पुलिस लगातार लोगों के चेहरे पर खुशियां लौटाने का काम कर रही है। कभी लोगों की मदद करती है तो कभी लोगों की जान बचाने के लिए जान की बाजी लगा देती है। पुलिस के द्वारा एक व्यक्ति की मदद करने का मामला सामने आया है। यहां इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिलखर के रहने वाले रतन सिंह कुशवाहा ने 8 मार्च 2024 को साइबर क्राइम पुलिस को एक प्रार्थना पत्र दिया था और बताया था कि उनके क्रेडिट कार्ड से साइबर फ्रॉड ने 1,96,740 रूपये निकाल लिए हैं। इस मामले को साइबर क्राइम पुलिस ने गंभीरता के साथ लेना शुरू किया। पुलिस ने बैंक अधिकारी और पेमेंट गेटवे के अधिकारियों से बातचीत की उसके बाद क्रेडिट कार्ड से निकाले गए 1,96,740 रूपये में 96,100 वापस दिलाने का काम किया।

रूपये मिलने पर शख्स ने पुलिस का किया धन्यवाद

रतन सिंह कुशवाहा के क्रेडिट कार्ड से साइबर फ्रॉड के द्वारा निकाले गए रुपए में से 96,100 रुपए दिलाने का काम किया। व्यक्ति को थाने पर बुलाया गया जिसके बाद उसने रुपए मिलने पर साइबर पुलिस का धन्यवाद किया। इस दौरान पुलिस ने जनता से अपील की है कि साइबर फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में आप लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। अगर आपके पास किसी भी अनजान व्यक्ति का कॉल आता है और वह आपसे बैंक की जुडी जानकारी या फिर ओटीपी मांगता है तो आप बिल्कुल ना बताएं। अगर आप इन चीजों को बता देते हैं तो आपके खाते में जमा रकम निकाली जा सकती है। ऐसे में आप लोग सावधान रहें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story