×

Etawah News: जिला कारागार में पहुंचे डीजी जेल एसएन सावत, कहा- जल्दी बनकर तैयार होगी नवनिर्मित केंद्रीय जेल

Etawah News: इटावा जिले में आज उत्तर प्रदेश के डीजी जेल एसएन सावत जिला कारागार और केंद्रीय नवनिर्मित कारागार का जायजा लेने के लिए पहुंचे इस दौरान उन्होंने जिला कारागार का जायजा लिया और कारागार में बंद बंदियों से मुलाकात की।

Ashraf Ansari
Published on: 25 May 2023 11:09 PM GMT

Etawah News: यूपी के इटावा में आज उत्तर प्रदेश के डीजी जेल एस एन सावत जिला कारागार और नवनिर्मित केंद्रीय कारागार का जायजा लेने के लिए पहुंचे जहां पर उन्होंने जिला कारागार में मौजूद बंदियों से मुलाकात की और वहां की व्यवस्थाओं को चेक किया।

इटावा जिले में आज उत्तर प्रदेश के डीजी जेल एसएन सावत जिला कारागार और केंद्रीय नवनिर्मित कारागार का जायजा लेने के लिए पहुंचे इस दौरान उन्होंने जिला कारागार का जायजा लिया और कारागार में बंद बंदियों से मुलाकात की। बंदियों से मुलाकात करते हुए उनका हालचाल जाना है वही जेल में मौजूद क़ैदियों को किस तरीके का खाना मिल रहा उनका रहन सहन कैसा है इस व्यवस्थाओं को देखा और कहा कि जेल में सभी तरह की व्यवस्थाएं पूरी तरीके से दुरुस्त पाई गई।

डीजी बोले जल्द ही शुरू होगी नवनिर्मित केंद्रीय कारागार

डीजी जेल एसएन सावत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जल्द ही केंद्रीय नवनिर्मित कारागार को शुरू कर दिया जाएगा उन्होंने कहा कि उम्मीद लगाई जा रही है कि जून में इस को पूरी तरीके से शुरू कर दिया जाए यहां पर स्टाफ का डिप्लोयमेंट कर दिया जाएगा। आगे कहा कि नवनिर्मित केंद्रीय कारागार में 2 हजार बंदियों की क्षमता के साथ बनाया गया है जहां 2000 कैदी ऑफिशियली रखे जा सकेंगे।

केंद्रीय कारागार में हॉस्पिटल भी

एस.एन सावत ने बताया कि सुरक्षा लिहाज से इटावा की नवनिर्मित केंद्रीय कारागार काफी हाईटेक व उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर बनाई गई है। नवनिर्मित केंद्रीय कारागार में जेल में निरुद्ध कैदियों के बच्चों के रहने के लिए अलग से इंतजामात किये गए हैं और केंद्रीय कारागार इटावा में उच्च स्तरीय हॉस्पिटल भी बनवाया गया है।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story