Etawah News: सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए डीएम की बैठक, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

Etawah News: सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने बैठक में अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि सड़क किनारे हुए कब्जों को खाली करवाया जाए।

Ashraf Ansari
Published on: 17 May 2024 1:17 PM GMT
DMs meeting to stop road accidents, guidelines given to officials
X

सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए डीएम की बैठक, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश: Photo- Newstrack

Etawah News: यूपी के इटावा में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने आज एक बैठक की इस बैठक में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि सड़क किनारे जो भी लोग कब्जी किए हुए हैं उनको खाली करवाया जाए।

सड़क दुर्घटनाओं पर लगाए रोक

इटावा जिले में सड़क दुर्घटनाओं के मामले लगातार बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इन मामलों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार जनपद के अधिकारी प्रयास करते हुए दिखाई देते रहे हैं। वही आज जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने जनपद के अधिकारियों के साथ में एक बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने बताया कि नेशनल हाईवे पर नए ब्लैक स्पॉट बना रहे हैं। जहां लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं।

ऐसे में यह पता लगे कि सड़क किनारे जिन लोगों ने कब्जे किए हुए हैं उन लोगों से कब्जे खाली कराया जाए और यह भी देखा जाए की सर्विस रोड पर कोई भी वाहन खड़ा ना हो। इसी के साथ-साथ पीडब्ल्यूडी विभाग को भी आदेश दिए गए हैं कि जिन लोगों ने सड़क किनारे अपनी दुकानों को रख लिया है या फिर कोई भी अवैध तरीके से कब्जा किए हुए हैं उसको खाली कराया जाए जिससे दुर्घटनाओं के मामले में कमी आ सके।

यातायात के लिए लोगों को किया जाए जागरूक

वैसे तो जिले में लगातार पुलिस प्रशासन की तरफ से यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने को लेकर तरह-तरह के कार्यक्रम किए जाते रहे हैं लेकिन उसके वावजूद भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं।

वहीं जिला अधिकारी ने बैठक के दौरान पुलिस कर्मियों को आदेश दिए हैं कि यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम करें। उन्हें बताएं कि सड़क दुर्घटनाओं से कैसे बचा जा सकता है। इसी दौरान मौके पर मौजूद नेशनल हाईवे की टीम को भी आदेश दिए गए हैं कि हाईवे पर जितने भी अवैध कट हैं उनको बंद किया जाए। हादसों में कमी लाने के लिए प्रयास किया जाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story