×

Etawah News: लोकसभा चुनाव को लेकर डीएम-एसएसपी ने की बैठक, दिए ये निर्देश

Etawah News: प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Ashraf Ansari
Published on: 18 April 2024 12:37 PM GMT
DM-SSP held meeting regarding Lok Sabha elections, gave these instructions
X

लोकसभा चुनाव को लेकर डीएम-एसएसपी ने की बैठक, दिए ये निर्देश: Photo- Newstrack

Etawah News: यूपी के इटावा में लोकसभा चुनाव को लेकर जिला अधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जानकारी दी।

मतदाताओं को किसी भी तरीके की नहीं होगी परेशानी

इटावा जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सफल बनाए जा सके और लोगों को किसी भी तरीके की परेशानी ना हो इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी को लेकर आज डीएम एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतदान केंद्र पर आने वाले मतदाताओं को किसी भी तरीके की परेशानी ना हो इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी के साथ-साथ अगर कोई मतदान केंद्र पर पहुंचता है तो उनके बैठने के लिए व्यवस्था का भी इंतजाम किया जा रहा है। वहीं अगर कहीं मतदान के दौरान लंबी लाइन लगी है और उन्हें धूप से परेशानी हो रही है तो उनके लिए छाव का भी इंतजाम किया जाएगा। वही मतदान केंद्र पर टॉयलेट का भी इंतजाम किया जाएगा।


वोटरों की संख्या बढ़ाने के लिए किया जा रहा प्रयास

जिले में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने कहा है कि लगातार वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए लगातार मतदान जागरूकता रेलियां निकाली जा रही है जिसके तहत लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है कि आप लोग मतदान के दिन सब कुछ छोड़कर सबसे पहले मतदान करें। हमारा यही प्रयास है कि मतदान के दिन सभी लोग मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपने मत का प्रयोग करें। वही स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के जरिए बुलावा टोली का आयोजन किया जाएगा जिसमें बच्चे घर-घर पहुंचकर लोगों को मतदान की प्रति जागरूक करने का काम करेंगे। हम लोग बस यही चाहते हैं कि मतदान के दिन सभी लोग मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपना मतदान जरूर करें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story