Etawah News: गणेश प्रतिमा विसर्जन से पहले घाटों का DM- SSP ने किया निरीक्षण, क्षेत्र में कड़ी निगरानी के निर्देश

Etawah News: गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के घाटों का निरीक्षण किया गया जहां पर साफ सफाई और व्यवस्थाओं को भी गंभीरता के साथ देखा गया।

Ashraf Ansari
Published on: 10 Sep 2024 10:45 AM GMT (Updated on: 10 Sep 2024 10:47 AM GMT)
DM-SSP inspected the Ghats before Ganesh idol immersion, instructions for strict monitoring in the area
X

गणेश प्रतिमा विसर्जन से पहले घाटों का डीएम-एसएसपी ने किया निरीक्षण, क्षेत्र में कड़ी निगरानी के निर्देश: Photo- Newstrack

Etawah News: उत्तर प्रदेश के जनपद इटावा में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान भक्तों को किसी भी तरीके की परेशानी ना हो सके जिसको लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। वहीं जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा खुद घाटों का बारीकी के साथ निरीक्षण करते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसा ही कुछ आज देखने को मिला जहां डीएम-एसएसपी के द्वारा घाटों का निरीक्षण किया गया।


घाटों का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम-एसएसपी

गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत दतावली इलाके में घाट बनाया गया है। तो वही इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत इकदिल नहर पर गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर इंतजाम किया गया। वहीं थानाध्यक्ष को आदेश दिया गया कि अपने-अपने क्षेत्र में विसर्जन के दौरान कड़ी निगरानी रखें।


गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर पुलिस को किया गया अलर्ट

गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर अधिकारियों के द्वारा सफाई कर्मचारियों को आदेश दिया गया हैं कि जहां-जहां पर विसर्जन किया जाए वहां-वहां पर साफ सफाई का इंतजाम कर लिया जाए। घाटों पर रोशनी का भी इंतजाम किया जाए।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने पुलिस टीम को आदेश देते हुए कहा कि विसर्जन के दौरान पुलिस अलर्ट मोड पर रहे। किसी भी तरीके की लापरवाही ना बरती जाए। एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि गणेश प्रतिमा विसर्जन के द्वारा अपने साथ में आने वाले बच्चों को नहर के पानी के नजदीक नहीं जाने दें, उनका ख्याल रखें। ज्यादातर देखा जाता रहा है कि मूर्ति विसर्जन में छोटे बच्चे शामिल होते हैं और नहर में चले जाते हैं। जिससे उनकी मौत तक हो जाती है। लोगों से अपील किया है कि शांतिपूर्ण तरीके से आप लोग गणेश विसर्जन का कार्यक्रम पूरा करें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story