TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Etawah News: गोवंशों की मौत के बाद डीएम की कार्रवाई, ग्राम प्रधान को सौंपा नोटिस

Etawah News: गौशाला के अंदर भारी संख्या में मृत गोवंश मिलने के बाद जिलाधिकारी द्वारा पूरे मामले को गंभीरता से लेने के साथ ग्राम प्रधान को नोटिस जारी किया गया है।

Ashraf Ansari
Published on: 27 Sep 2024 2:57 PM GMT
DMs action after the death of cows, notice sent to the village head
X

गोवंशों की मौत के बाद डीएम की कार्रवाई, ग्राम प्रधान को भेजा नोटिस: Photo- Newstrack

Etawah News: उत्तर प्रदेश के जनपद इटावा के गौशाला में गोवंशों की मौत के मामले को हिंदूवादी संगठनों ने जोर-शोर से उठाया और उसके बाद जिलाधिकारी के द्वारा कार्रवाई की गई। जहां सचिव को निलंबित कर दिया गया तो वहीं ग्राम प्रधान को नोटिस थमा दिया गया है।

गौशाला में मिले दो दर्जन गोवंशों के शव

इटावा जिले के महेवा ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत एक गौशाला में गुरुवार को भारी संख्या में गोवंशों के कंकाल और उनके शव मिलने के मामले में हिंदूवादी संगठनों के द्वारा जमकर हंगामा किया गया था। यहां देखा गया था कि जगह-जगह पर मृत अवस्था में गोवंश पड़े हुए थे तो कई जगह पर गोवंशों के कंकाल पड़े थे। हिंदूवादी संगठनों के तरफ से जमकर हंगामा किया गया था और इसके बाद एडीएम के साथ-साथ एसपी ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे थे जहां पूरे मामले को शांत किया गया था। हिंदूवादी संगठनों के तरफ से लगातार लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी।


जिलाधिकारी ने की कार्रवाई

गौशाला के अंदर भारी संख्या में मृत गोवंश मिलने के बाद जिलाधिकारी ने पूरे मामले को गंभीरता के साथ लेना शुरू कर दिया। इस मामले में जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय के द्वारा बताया गया है की लापरवाही बरतने के मामले में सचिन को निलंबित कर दिया गया है। जबकि ग्राम प्रधान को नोटिस जारी किया गया है।

वहीं आगे बताया है कि गायों के शव को सही से निस्तारण नहीं कराया गया था। जिसके बाद बारिश हुई और फिर गोवंशों के साथ मिट्टी से बाहर दिखने लगे। क्योंकि बिल्डिंग नहर विभाग की थी जिसकी वजह से बिल्डिंग का निर्माण कार्य नहीं कराया गया था। बिल्डिंग में गौशाला चल रही थी जिसको दूसरी जगह पर शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं गौशालाओं का निरीक्षण शुरू कर दिया गया है जहां भी लापरवाही बढ़ती जाएगी वहां कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story