×

Etawah: फर्जी वकील बनकर लोगों को ठगते थे बाप-बेटे, होशियारी पड़ गई महंगी, पुलिस ने दोनों को भेजा हवालात

Etawah News: यूपी के इटावा पुलिस को बड़ी सफलता तब मिली जब एक फर्जी वकील समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। दरअसल, ये बाप-बेटे हैं जो भोले-भाले लोगों को चूना लगाया करते थे। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने दबोचा।

Ashraf Ansari
Published on: 9 Dec 2023 11:10 AM GMT
Etawah News
X

पुलिस गिरफ्त में फर्जी वकील बाप-बेटे (Social Media) 

Etawah News: इटावा जिले के एसएसपी संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद सिविल लाइन पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो भोले-भाले लोगों को ठगी का शिकार बनाया करते थे। उनसे रकम वसूला करते थे। इस मामले में दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं।

ऐसे खुला राज, बाप-बेटा गिरफ्तार

आपको बता दें कि, मथुरा जिले के रहने वाले वादी रूपचंद के द्वारा सिविल लाइन थाने में एक शिकायती पत्र दिया गया था। जिसमें बताया गया था कि, 13 अप्रैल 2023 को एडवोकेट दीपक के नाम से हमारे ऊपर एससी/एसटी एक्ट के तहत कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया। जब हमने एडवोकेट के रजिस्ट्रेशन के नंबर के आधार पर उसके बारे में पता किया तो रजिस्ट्रेशन नंबर किसी दूसरे वकील के नाम पर निकला। इसी के साथ-साथ रजिस्ट्रेशन नंबर पर जो मोबाइल नंबर दिया गया था, वह भी किसी दूसरे के नाम पर निकला। जब इलाहाबाद बार एसोसिएशन से इस बारे में जानकारी ली गई, तो वकील फर्जी पाया गया। इस मामले में सिविल लाइन थाने में शिकायती पत्र दिया गया था। उसके बाद पुलिस ने फर्जी वकील समेत पिता को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ कानून कारवाई की।

SSP बोले- ने कहां लोगों को ठगने का करते थे काम

फर्जी वकील के पुलिस गिरफ्त में आने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, 'दोनों का आपराधिक इतिहास रहा है। इनके ऊपर बलरामपुर से लेकर अन्य जिलों में मुकदमे दर्ज हैं। ये दोनों भोले-भाले लोगों को झूठे केस में फंसाने का काम किया करते थे। पहले लोगों को डराया धमकाया करते थे। उसके बाद उनसे रकम ऐंठ लिया करते थे। वादी द्वारा सिविल लाइन थाने में शिकायती पत्र दिया गया था। उसी के बाद पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया। तब पता चला कि, फर्जी वकील लोगों को झूठे केस में फंसाने को लेकर लोगों से रुपए ऐंठने का काम किया करता था। इसी तरह के एक मामले में पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया गया। इनके खिलाफ हमारी पुलिस के द्वारा कानूनी कार्रवाई की जा रही है। पता यह लगाया जा रहा है कि इन लोगों ने अभी तक कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story