×

Etawah News: पुलिस ने 3 लुटेरों को किया गिरफ्तार, लिफ्ट देने के बहाने लोगों को बनाते थे लूट का शिकार

Etawah Crime News: पुलिस ने 3 लुटेरों को गिरफ्तार करने किया है। ये लुटेरे लिफ्ट के बहाने लोगों को कार में बिठाकर लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते थे।

Ashraf Ansari
Published on: 12 March 2024 2:11 PM GMT
आरोपियों के पास से बरामद सामान।
X

आरोपियों के पास से बरामद सामान। (Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। तीनों लुटेरे लिफ्ट के बहाने लोगों को कार में बिठाकर लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। पुलिस ने पकड़े गए लुटेरों के पास से सामान बरामद किया।

स्कॉर्पियो कार में बैठाकर लूट की घटना को देते थे अंजाम

इटावा जिले में लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए लगातार पुलिस प्रयास कर रही है। जिसमें पुलिस को सफलता भी मिल रही है। पुलिस लुटेरों को गिरफ्तार भी कर रही है। ऐसा ही चौबिया इलाके में देखने को मिला जहां से पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। लुटेरे कार में बिठाकर लूट की घटना को अंजाम देते थे। बताते चलें कि 11 मार्च 2024 को पीड़ित विपिन कुमार ने चौबिया थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया था। पत्र में बताया गया था कि वह नोएडा के लिए जाते हुए सौरिख कट के पास में खड़ा हुआ था। तभी एक स्कॉर्पियो कार आई और लिफ्ट के बहाने उस कार में बैठा लिया गया। कार आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के संख्या नंबर 111 पर पहुंची तो कार में सवार तीनों लोग उतरे और पेशाब करने लगे। इसी बहाने मैं भी उतर गया और थोड़ी देर बाद वह कार को लेकर फरार हो गए। जिसमें मेरा मोबाइल और सामान रखा हुआ था। तभी पीड़ित के द्वारा थाने में शिकायत किए जाने के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। चौबिया पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भ्रमणशील थी। इसी दौरान किमी संख्या-108 के पास गलत दिशा से 01 कार आती दिखायी दी। पुलिस टीम द्वारा रूकने का इशारा किया गया तो गाड़ी चालक द्वारा कार से चौपला की ओर भागने का प्रयास किया गया। पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग करते हुये सर्विस रोड नगला दलजीत अंडर बाईपास के पास से स्कोर्पियो कार नं0 BR01 BN3049 को आरोपियों सहित गिरफ्तार किया गया।

पकड़े गए अभियुक्तों ने कबूला अपना जुर्म

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये व्यक्तियों से पूछताछ करते हुये तलाशी ली गयी तो चालक बादल कुमार के कब्जे से 01 आधार कार्ड ( विपिन कुमार नाम अंकित ), 2000/- रूपये नकद, दूसरे व्यक्ति सचिन कुमार के कब्जे से 01 मोबाइल वीवो कम्पनी, 2000/- रूपये नकद तथा तीसरे व्यक्ति अमित शंकर शर्मा के कब्जे से 01 लैपटॉप बैग जिसके अन्दर से 10 विजिटिंग कार्ड, 01 आईकार्ड, 01 एटीएम कार्ड, 2000/- रूपये नकद बरामद किये गये । बरामदगी के सम्बन्ध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि हम लोग बिहार से दिल्ली जा रहे थे। इसी दौरान आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे के सौरिख कट से 01 व्यक्ति को नोएडा जाने के लिये लिफ्ट देकर बैठा लिया तथा पेशाब का बहाना बनाकर किमी संख्या-111 पर गाड़ी को रोककर उसका बैग चोरी कर लिया था। चोरी किये गये रूपये मे से 4000/- रूपये हम लोगों ने खर्च कर दिये हैं एवं स्कोर्पियो कार के प्रपत्र दिखाने को कहा गया तो आर0सी0 पर गाड़ी का नम्बर BR01 PN 3649 अंकित था एवं कार पर BR01BN 3049 की नम्बर प्लेट लगी थी। जिसके सम्बन्ध में उनके द्वारा बताया गया कि हम लोग अपनी पहचान छुपाने के लिये गाड़ी पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर अपराध कारित करते हैं। वहीं पुलिस ने पकड़े गए तीनों लुटेरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल तक पहुंचाने का काम किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story