Etawah News: लोकसभा चुनाव से पहले गोपाल यादव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए सपा प्रदेश सचिव

Etawah News: समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष गोपाल यादव को पार्टी हाई कमान के तरफ से प्रदेश सचिव बनाए जाने की घोषणा की गयी है।

Ashraf Ansari
Published on: 20 Jan 2024 7:24 AM GMT
etawah news
X

लोकसभा चुनाव से पहले गोपाल यादव बने सपा प्रदेश सचिव (न्यूजट्रैक)

Etawah News: समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष गोपाल यादव को पार्टी हाई कमान के तरफ से प्रदेश सचिव बनाए जाने की घोषणा की गयी है। जिसके बाद गोपाल यादव के समर्थकों में खुशी की लहर देखने को मिली।

2017 में गोपाल यादव को बनाया गया था जिला अध्यक्ष

इटावा से समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष गोपाल यादव को एक बार फिर से बड़ी जिम्मेदारी पार्टी की तरफ से दी गई है। अबकी बार उनको पार्टी ने प्रदेश सचिव की जिम्मेदारी सौंपी है। बताते चलें कि 2017 में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच हुए जुबानी झगड़े के बाद शिवपाल यादव के करीबी सुनील यादव को जिला अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया और उनकी जगह गोपाल यादव को जिला अध्यक्ष की पद पर नियुक्त किया गया था। तब से लगातार गोपाल यादव जिला अध्यक्ष के पद पर कमान संभाले हुए थे। वहीं 2023 में गोपाल यादव को जिला अध्यक्ष के पद से हटाते हुए उनकी जगह प्रदीप शाक्य उर्फ़ बब्लू को जिले की कमान सौंपी गई थी। जहां शिवपाल यादव ने पार्टी कार्यालय पर पहुंचकर प्रदीप शाक्य को जिला अध्यक्ष बनाए जाने पर शुभकामनाएं दी थी और पार्टी को मजबूत करने की बात भी कही थी।

प्रो. रामगोपाल यादव के करीबी माने जाते हैं गोपाल यादव

समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष गोपाल यादव को प्रोफेसर रामगोपाल यादव का बेहद करीबी माना जाता है। माना जाता है कि अखिलेश यादव और शिवपाल यादव में जब पार्टी को लेकर तकरार हुई थी तब इटावा से जिला अध्यक्ष पद के लिए गोपाल यादव का नाम सामने आया था। लेकिन गोपाल यादव को जिला अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद उनके लिए फिर से पार्टी ने दरवाजे खोल दिए हैं। अबकी बार गोपाल यादव को पार्टी की तरफ से प्रदेश सचिव बनाया गया है। जिसके बाद से गोपाल यादव के समर्थक काफी खुश हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story