TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Etawah News: पानी में डूबा सरकारी अस्पताल, प्लास्टिक के पाइप के सहारे मरीज पहुंचे अस्पताल

Etawah News: उत्तर प्रदेश सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की बात करती है लेकिन दूसरी तरफ एक तस्वीर इटावा से सामने आई है, जो कि स्वास्थ्य विभाग की पूरी तरीके से पोल खोलती हुई दिखाई दे रही है।

Ashraf Ansari
Published on: 21 Sep 2024 10:22 AM GMT
X

Etawah News

Etawah News: इटावा के सरकारी अस्पताल की एक तस्वीर सामने आई है। जिसने स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल दी है। सरकारी अस्पताल में बारिश के बाद पानी इस कदर भर गया कि लोग प्लास्टिक के पाइप की नाव बनाकर अस्पताल तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

बारिश के पानी से अस्पताल हुआ जलमग्न

उत्तर प्रदेश सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की बात करती है लेकिन दूसरी तरफ एक तस्वीर इटावा से सामने आई है, जो कि स्वास्थ्य विभाग की पूरी तरीके से पोल खोलती हुई दिखाई दे रही है। यहां बने एक सरकारी अस्पताल का हाल इस कदर खराब हो गया है कि लोग अस्पताल में पहुंचने के लिए प्लास्टिक के पाइप की नाव बनाकर उसका इस्तेमाल कर रहे हैं। बताते चलें कि बकेवर इलाके में दो दिन पहले झमाझम बारिश हुई थी और उसके बाद क्षेत्र में मौजूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इसी बारिश की चपेट में आ गया। यहां लोग अपना इलाज करने के लिए अस्पताल में पहुंच रहे हैं लेकिन उनको डर है कि कहीं वह डूब ना जाएं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी ऐसे इंतजाम नहीं कर रहा है जिससे मरीजों को परेशानी ना हो और अस्पताल तक अच्छे से पहुंचें।

अस्पताल में भरे पानी से मरीज परेशान

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में पानी भरा होने की वजह से मरीज इस वक्त काफी परेशान है। उन्होंने बताया है कि वह काफी दूर से आए हुए हैं और अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं। लेकिन अस्पताल तक पहुंचाने के लिए उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सबसे पहले अस्पताल परिसर में तकरीबन तीन फीट के करीब पानी भरा हुआ है। जिसकी वजह से कुछ मरीज तो अस्पताल के बाहर खड़े हुए दिखाई दिए। उन्होंने अस्पताल परिसर में पानी भरा होने को लेकर स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। अब सवाल यह उठता है कि ऐसे मौसम में बीमारियां तेजी के साथ बढ़ती हैं और अस्पताल में किसी भी तरीके की साफ सफाई नहीं है। मरीजों को डर है कि जिस अस्पताल में वह इलाज करने के लिए जाते हैं वहां इतनी गंदगी है उससे कहीं वह बीमार ना पड़ जाएं।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story