×

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर सुरक्षा व्यवस्थाओं को परखने पहुंचे डीएम-एसएसपी

Etawah News: इटावा जिले में महाशिवरात्रि की मौके पर भगवान शिव के मंदिर में लगातार हर हर महादेव के जयकारे गूंज रहे हैं। वहीं शिव भक्तों को किसी भी तरीके की परेशानी न हो इस बात को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

Ashraf Ansari
Published on: 8 March 2024 10:18 AM GMT
Etawah News
X

सुरक्षा व्यवस्थाओं की जाँच करते हुए डीएम-एसएसपी source: Newstrack

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के पावन अवसर पर श्रद्धालुओं को किसी भी तरीके की परेशानी न हो इसको लेकर डीएम-एसएसपी लगातार मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्थाओं की जाँच करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीँ कानून व्यवस्था को और भी मजबूत करने के आदेश दिए जा रहे हैं।

सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे डीएम-एसएसपी

इटावा जिले में महाशिवरात्रि की मौके पर भगवान शिव (Lord Shiva) के मंदिर में लगातार हर हर महादेव के जयकारे गूंज रहे हैं। मंदिरों में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ती हुई दिखाई दे रही है। वहीं शिव भक्तों को किसी भी तरीके की परेशानी न हो इस बात को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। महाशिवरात्रि के मौके पर जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय (District Magistrate Avnish Kumar Rai) और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा जनपद के तमाम मंदिरों का जायजा लेने के लिए पहुंचे। जहां पर कानून व्यवस्था को चेक किया गया तो वहीँ सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी मंदिरों के बाहर देखने को मिले।

एसएसपी ने कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस कर्मियों को दिए आदेश

जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के द्वारा महाशिवरात्रि की मौके पर लगातार मंदिरों का जायजा लिया जा रहा है। वहीँ महाशिवरात्रि के मद्देनजर जगह-जगह पर पुलिस का पहरा भी लगाया गया है। इन सब के बीच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा अपने पुलिसकर्मियों को आदेश दिए हैं कि महाशिवरात्रि के पर्व पर श्रद्धालुओं को किसी भी तरीके की परेशानी न हो। साथ ही उन्होंने सभी से कि कहा मंदिरों के बाहर अपनी ड्यूटी को चौकन्ना रखें और कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे उससे पूछताछ करें। वही शांतिपूर्ण तरीके से महाशिवरात्रि का पर्व सम्पन्न कराये। इस दौरान जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार द्वारा थाना ऊसराहार क्षेत्रान्तर्गत श्री हजारी महादेव मंदिर (Shri Hazari Mahadev Temple) व थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत श्री नीलकंठ महादेव मंदिर (Shri Neelkanth Mahadev Temple) का निरीक्षण कर संबंधित को मंदिर पर व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story