×

Etawah News: छात्राओं ने स्कूल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप, छात्राओं से उतरवाया गया मंगलसूत्र और कंगन

Etawah News: सीटेट परीक्षा के दौरान एक नया मामला सामने आया है। जहां पर छात्राओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम स्कूल की तरफ से किया गया, जिसके बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया।

Ashraf Ansari
Published on: 20 Aug 2023 5:13 PM GMT
Etawah News: छात्राओं ने स्कूल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप, छात्राओं से उतरवाया गया मंगलसूत्र और कंगन
X
(Pic: Newstrack)

Etawah News: देश भर में आज सीटेट की परीक्षा को सफल आयोजन कराया गया। इस परीक्षा के दौरान इटावा में कुछ अलग ही देखने को मिला जहां पर एक सेंटर पर मौजूद छात्राओं ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। छात्राओं ने बताया कि जब हम कॉलेज पर पहुंचे तो हमारी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का दिल्ली पब्लिक स्कूल के द्वारा काम किया गया। उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान हमारी बिछिया, कलावा मंगलसूत्र चूड़ियों को स्कूल प्रशासन के द्वारा उतरवा दिया गया।

छात्राओं का स्कूल प्रशासन पर आरोप

छात्राओं ने कहा कि स्कूल प्रशासन के द्वारा हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का स्कूल प्रशासन की तरफ से काम किया गया है। आगे उन्होंने कहा कि अभी तक हमने कई परीक्षाओं को दिया लेकिन आज तक ऐसी परीक्षा कहीं नहीं हुई जहां पर हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया गया हो। ऐसा स्कूल प्रशासन को नहीं करना चाहिए था।

छात्राओं के परिजनों ने जताई नाराजगी

अपने सदस्यों को परीक्षा दिलाने के लिए आए परिवार के लोगों ने कहा कि हमारे साथ में जो भी महिलाएं आई थी उन महिलाओं के हम लोगों को बिछिया, कलावा, अन्य समाज को उतरवा कर हम लोगों को थमा दिया गया। ऐसा आज तक की परीक्षा में कभी भी देखने को नहीं मिला। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन के लोगों ने यह बिल्कुल गलत किया है। आगे उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग करते हुए कहा है कि ऐसे विद्यालयों को बंद किया जाए जो हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा अभी तक कभी नहीं हुआ है और आज की परीक्षा में कई कॉलेज ऐसे हैं जहां पर ऐसा काम नहीं किया गया लेकिन आज बस यही एक कॉलेज है। यहां पर हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया गया। हम चाहते हैं कि स्कूल को बैन किया जाए।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story