Etawah News: पुलिस मुठभेड़ में एक लुटेरे को लगी गोली, तीन गिरफ्तार

Etawah News: इटावा में लूट-चोरी और छीनैती जैसे मामलों पर रोक लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद पुलिस एक के बाद एक कार्रवाई करते हुए दिखाई दे रही है।

Ashraf Ansari
Published on: 11 Sep 2024 10:10 AM GMT
etawah news
X

इटावा में पुलिस मुठभेड़ में एक लुटेरे को लगी गोली (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले में पुलिस और लुटेरों के बीच में एक मुठभेड़ हो गई। जिसमें पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक लुटेरे को गोली लग गई। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करते हुए तीन लुटेरों को गिरफ्तार करने का काम किया।

अपराधिक सूचना पर पकड़े गए लुटेरे

उत्तर प्रदेश के इटावा में लूट-चोरी और छीनैती जैसे मामलों पर रोक लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद लगातार पुलिस एक के बाद एक कार्रवाई करते हुए दिखाई दे रही है। ऐसा ही कुछ आज सुबह देखने को मिला जहां पर सर्वालांस, एसओजी टीम, चौबिया पुलिस और बसरेहर पुलिस के द्वारा दोनों के साथ मुठभेड़ करते हुए 3 लुटेरों को पकड़ने का काम किया गया। बताते चलें कि चौबिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत 24 अगस्त 2024 को एक दूधिया के साथ में लूट की घटना घटी थी। जिसमें दूधिया के द्वारा बताया गया था कि उनकी मोपेड और कुछ रुपए को लुटेरों ने लूट लिया है।

इस मामले को लेकर एसएसपी के द्वारा टीम को अलग कर दिया गया और लुटेरों की तलाश को लेकर अभियान शुरू कर दिया गया। वही आज सुबह पुलिस को आपराधिक सूचना मिली कि तीन व्यक्ति अवैध असलाह के साथ में मुहासी गांव के पास मोड पर खड़े हैं। सूचना मिलने के पास सभी टीम में लुटेरों को पकड़ने के लिए बताए गए स्थान पर पहुंच गई। जहां पर लुटेरों ने पुलिस के द्वारा अपने आप को घिरता देख भागने का प्रयास करने लगे और पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी। जिससे चौबिया थाना अध्यक्ष के बाएं हाथ में गोली लग गई। वहीं पुलिस की जवाबी फायरिंग की गई जिसमें इरफान के दाहिने पैर में पुलिस की गोली लग गई जिससे वह गया। जिसके बाद पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए अभियुक्तों ने कबूला अपना जुर्म

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि हमारी टीमों के द्वारा तीन लुटेरों को गिरफ्तार करने का काम किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस टीम द्वारा नाम पता पूछते हुये उनकी तलाशी ली गयी तो अभय पुत्र उमेश बाबू के कब्जे से 01 तमन्चा 315 बोर एवं 05 जिन्दा व 01 खोखा कारतूस तथा समशाद पुत्र सुलेमान के कब्जे से 01 चाकू तथा उनके पास से 01 विक्की एवं 01 सफेद अपाचे मोटर साइकिल फर्जी नम्बर प्लेट लगी बरामद की गयी। बरामद विक्की के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि 24 अगस्त को हम लोगों ने एक दूध वाले से यह विक्की, 01 मोबाइल व 4000 रूपये लूट लिये गये थे। पकड़े गए सभी लुटेरों के बारे में पता चला कि यह इटावा जनपद के रहने वाले हैं। वहीं पुलिस ने सभी लुटेरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की और उन्हें जेल पहुंचाया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story