×

Etawah: जिला अस्पताल का आपातकालीन बना पार्किंग स्टैंड, अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

Etawah: इटावा का सरकारी जिला अस्पताल हमेशा से सुर्खियों में बना रहता है। कभी डॉक्टर पर रिश्वत लेने का आरोप लगता है तो कभी मारपीट का मामला सामने आता है।

Ashraf Ansari
Published on: 21 March 2024 7:22 AM GMT
etawah news
X

इटावा जिला अस्पताल का आपातकालीन बना पार्किंग स्टैंड (न्यूजट्रैक)

Etawah News: यूपी के इटावा में बने भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो अखिलेश यादव ने वायरल हो रहे वीडियो को ट्वीट करते हुए जिला प्रशासन पर निशाना साधने का काम किया।

अस्पताल की तीसरी मंजिल पर घूमती दिखी बाइक

इटावा का सरकारी जिला अस्पताल हमेशा से सुर्खियों में बना रहता है। कभी डॉक्टर पर रिश्वत लेने का आरोप लगता है तो कभी मारपीट का मामला सामने आता है। अबकी बार अस्पताल से एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहा है वीडियो में देखा गया है कि अस्पताल में जिस रेम्प से ले जाया जाता है उस पर बाइक घूमती हुई दिखाई दे रही है। अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बाइक घूमने के दौरान एक व्यक्ति बाइक चला रहे युवक को रोक लेता है और उससे पूछताछ करता है तो बाइक चल रहा युवक अस्पताल के स्टाफ पर ही आरोप लगाता और कहता है मुझसे कहा गया था की तीसरी मंजिल पर आप बाइक को अपना खड़ा कर ले और सुबह उसको बाहर निकाल ले। फिर बाद में वीडियो बनता देख वह अपनी बाइक को ले जाता हुआ दिखाई देता है।

मरीज के वार्ड परिसर में भी खड़ी दिखी बाइक

जिला अस्पताल के अंदर बाइक खड़ी होने का यह मामला पहली बार सामने नहीं आया इससे पहले भी जिला अस्पताल की स्टाफ भी अपनी बाइक को मरीजो वाले वार्ड के बाहर खड़ा करते हुए दिखाई दे चुके हैं। वही वायरल हो रहे वीडियो में युवक तो बाइक को ले जाता हुआ लेकिन पास में ही दूसरी बाइक भी खड़ी दिखाई देती है। अब सवाल उठाते हैं कि जहां मरीजों का इलाज किया जाता है वहां बाइक को खड़ा करने की अनुमति कौन देता है। इसके लिए जिम्मेदार कौन है।

वायरल वीडियो को लेकर अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है। इटावा के ज़िला अस्पताल में स्ट्रेचर को ले जाने के लिए बनी रैम्प पर बाइक चढ़ाकर तीसरी मंज़िल तक लाने की छूट किसने दी। यहाँ अन्य बाइक भी खड़ी मिली हैं। ये केवल प्रशासनिक दृष्टि से ही नहीं बल्कि चिकित्सीय दृष्टि से भी घोर आपत्तिजनक है क्योंकि अस्पतालों में शोर से मरीज़ों पर प्रतिकूल असर पड़ता है, इसीलिए अस्पतालों के आसपास हार्न बजाना तक प्रतिबंधित होता है। ध्वनि प्रदूषण के अलावा, बाइक के ईंधन का प्रदूषण मरीज़ों को दोहरा नुक़सान पहुँचाएगा। ये गोरखधंधा बंद होना चाहिए और इस लापरवाही के लिए सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story