×

Etawah News: डकैती की योजना बनाते पांच अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 17 मोबाइल बरामद

Etawah News: जिले में पुलिस की बड़ी सफलता मिली है। यहां पुलिस ने लूट की योजना बना रहे पांच अभियुक्तों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

Ashraf Ansari
Published on: 26 Jan 2024 12:05 PM GMT
etawah news
X

डकैती की योजना बनाते पांच अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले में पुलिस की बड़ी सफलता मिली है। यहां पुलिस ने लूट की योजना बना रहे पांच अभियुक्तों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। जिनके पास चोरी में इस्तेमाल की गई कार और अन्य सामान बरामद किया गया।

लूट की योजना बनाते समय पहुंच गई पुलिस

इटावा जिले में लूट-चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए लगातार पुलिस काम कर रही है। वहीं पर इस पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद पुलिस लगातार लुटेरों को पकड़ने के लिए धड़ पकड़ अभियान चला रही है। इसी के तहत कोतवाली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पांच अभियुक्तों को लूट की योजना बनाते हुए गिरफ्तार करने का काम किया है। पकड़े गए अभियुक्तों के पास लूट के वक्त इस्तेमाल किए जाने वाले सामान और एक कार बरामद की गई है।

लुटेरों को लेकर एसएसपी ने दीं जानकारी

कोतवाली पुलिस के द्वारा पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किए जाने को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि हमारी कोतवाली पुलिस को 26 तारीख को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोगों के रामलीला मैदान में कार में बैठकर लूट की योजना बना रहे हैं। जैसे ही हमारी कोतवाली पुलिस को इसकी जानकारी हुई वैसे ही एसओजी टीम भी मौके पर पहुंच गई जहां पर घेराबंदी करते हुए पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का काम किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों तथा कार की पुलिस टीम द्वारा तलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से 01 पिस्टल 32 बोर, 02 जिन्दा कारतूस 32 बोर, 01 तमन्चा 12 बोर, 01 जिन्दा कारतूस 12 बोर, 01 तमन्चा 315 बोर, 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 01 छुरा नाजायज व 9200 रूपये, 17 अदद मोबाइल, 01 प्लास, 01 पेचकस, 01 कैंची, 01 रॉड, 02 आरी पत्ता, 01 टार्च तथा 01 चाभी का गुच्छा बरामद किया गया।

जिसके संबंध में पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि हम लोग डकैती की योजना बना रहे थे साथ ही बताया कि हम लोग घूम फिरकर आने जाने वाले लोगों के मोबाइल चुरा लेते है और बाद में उन्हें चलते फिरते राहगीरां को सस्ते दामां पर बेचकर धन लाभ अर्जित करते है। वहीं पकड़े गए सभी अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की और उनको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story